आज के दिन हमसे जुदा हो गए थे छत्तीसगढ़ी फिल्मों के महारथी आशीष सेंद्रे… CGFilm.in की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि…

CGFilm – छत्तीसगढ़ फिल्मों के महारथी और चरित्र अभिनेता आशीष सेंद्रे का आज के दिन यानी 10 जुलाई, 2019 को 46 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आज 10 जुलाई को उनके प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर Cgfilm.in उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

आशीष सेंद्रे छत्तीसगढ़ी फिल्मों के जाने-माने कलाकार थे। वे उन्होंने प्राय: फिल्मों में ज्यादातर हीरो के पिता का रोल निभाया था। कम उम्र में भी एक पिता का रोल निभाना और उनकी अदाकारी देखकर उनके उम्र का अंदाजा शायद ही कोई लगा पाए। आशीष को अभिनय का गुण अपने पिता घनश्याम सेन्द्रे से मिला। घनश्याम सेन्द्रे मशहूर ड्रामा आर्टिस्ट रहे हैं।

आशीष सेंद्रे ने छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरूआत छॉलीवुड के स्थापित निर्देशक सतीश जैन की मोर छंइहा भुंइया से की थी। इसके बाद उनकी फिल्मी सफर लगातार जारी रहा। मोर छंइहा भुंइया ने कामयाबी का जो शिखर तय किया ये तो सभी जानते हैं, लेकिन जिस समय आशीष सेंद्रेजी का निधन हुआ, उनकी फिल्म हंस झन पगली फंस जबे भी सिनेमाघरों में धूम मचा रही थी। आशीष के निधन के बाद उनकी दो फिल्में सॉरी लव यू जान और तोर मोर यारी भी रिलीज हुई थी। आशीष छत्तीसगढ़ी फिल्मों के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मों में भी सक्रिय रहे थे। भोजपुरी फिल्म बॉर्डर में इनकी मेजर की भूमिका काफ़ी सराही गई थी। वे कराते में ब्लेक बेल्ट थे।