Haman Padhbo Likhbo Gabo Khabo Chhattisgarh – Chhattisarhi Album Song

https://www.youtube.com/watch?v=WSgG2Nlflfg

CG Song – Haman Padhbo Likhbo Gabo Khabo Chhattisgarh
Music Label – Daswani Muzic
Producer – Rocky Daswani
Executive Producer – Santoshi Sahu
Lyricist – Ghanshyam Mahanand
Music Director – Ghanshyam Mahanand
Music Arranger- Suraj Mahanand
Singer – Anuj Sharma, Sunil Soni, Anurag Sharma, Garima Diwakar, Ghanshyam Mahanand
Corus – Deepmala Sharma, Tannu Verma, Jafar Iqbal, Ram Kumar Sahu
Choreographer – Nishant Upadhyay
Dop – Santosh Sonu Gimbal
Operator – Paras Rajak
Drone Operator – Arshad Khan
D.I. – Paras Rajak
Editor – Manish Manikpuri / Santosh Sonu

Starcast – Anuj Sharma, Mamta Chandrakar, Mona Sen, Prakash Awasthi, Karan Khan, Mann kuraishi, Anikriti Chouhan, Akash Soni, Runa Sharma, Garima Diwakar, Sunil Tiwari, Sonali Sahare, Dilesh Sahu, Ashraf Ali, Manisha Verma, Anuradha Dubey, Sanjay Mahanand, Upasna Vaishnav, Pushpendra Singh, Urvashi Sahu, Pradeep Sharma, Vikram Raj Makkad, Ravi Sahu, Anupama Manhar, Kranti Dixit, Sunil Tiwari, Yogesh Agrawal, Dr.Ajay Sahay, Anurag Sharma, Chhaya Chandrakar, Dilip Shandgi, Joshi Sisters(Rama, Prabha & Rekha Joshi), Sunil Soni, Ghanshyam Mahanand, Rocky Daswani, Manoj Verma, Satish Jain, Mohan Sundrani, Santosh Jain, Kshamanidhi Mishra, Alak Roy, Prem Chandrakar, Pramod Sahu, Pramod Manikpuri

Audio Song

https://www.youtube.com/watch?v=HrGB0U5nOY8

Photo Gallery

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

छत्तीसगढ़ में इतिहास रचने वाली फिल्म मोर छंईया-भुईयां के 20 साल पूरे… 27 अक्टूबर 2000 को रिलीज हुई थी फिल्म…

छत्तीसगढ़ी फिल्मों के इतिहास में 27 अक्टूबर, 2000 का दिन हर किसी को याद होगा। इसी दिन छॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म मोर छंईया-भुईयां राजधानी के बाबूलाल टॉकीज में रिलीज हुई थी। और देखते ही देखते ही इस फिल्म में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इस फिल्म ने ऐसा इतिहास रचा कि जब भी छत्तीसगढ़ी फिल्मों की बात आएगी सबसे पहले मोर छंईया-भुईयां का नाम ही सामने आएगा। इस फिल्म के निर्माण के साथ ही सतीश जैन भी छॉलीवुड के नामचीन निर्माता और निर्देशक बन गए। इसके साथ ही मोर छंईया-भुईयां में मुख्य भूमिका निभाने वाले पद्मश्री अनुज शर्मा को सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ। इसके बाद एक के बाद कई फिल्मों के अनुज शर्मा को ऑफर आने लगे और उनकी फिल्मों की मांग भी लगातार बढऩे लगी।

बताया जाता है कि इस फिल्म के निर्माण के समय निर्माता, निर्देशक और लेखक सतीश जैन को काफी मेहनत भी करनी पड़ी। फिल्म बनाने उन्हें रिश्तेदारों से कर्ज भी लेना पड़ा। यहां तक कि खेत और मां के गहने तक गिरवी रख दिए। उस समय इस फिल्म की लागत 22 लाख आई थी और इसकी कमाई लगभग दो करोड़ के आसपास हुई। वहीं इस फिल्म के हीरो अनुज शर्मा इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गए। इस फिल्म के बाद उन्होंने मया दे दे मया ले ले और झन भूलौ मां-बाप ने.. जैसे बेहतरीन फिल्में की। सीजीफिल्म.इन सतीश जैन जी को और अनुज शर्मा को इस शानदार सफर के लिए शुभकामनाएं देता है।

मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चा
वहीं मोर छंईया-भुईयां की सफलता के बाद सतीश जैन की मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चाएं लगातार होती रही हैं। उन्होंने भी सीजीफिल्म.इन से जून महीने में इसे लेकर लंबी चर्चा की थी। फिलहाल इसकी स्क्रिप्ट की तैयारी की बात उन्होंने कही थी।


टॉकीज खुलते ही फिर प्रदर्शित होगी रिकार्ड बनाने वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म हंस झन पगली फंस जबे…

CGFilm – छत्तीसगढ़ में लगातार 6 महीने चल रहे लॉकडाउन के चलते कई बड़े बैनर की फिल्मों का प्रदर्शन और निर्माण रूका हुआ है, लेकिन बहुत जल्द ही छत्तीसगढ़ में एक बार फिर थियेटर खुलते ही दर्शक अपनी पसंदीदा फिल्म हंस झन पगली फंस जबे… को देख सकेंगे। ये फिल्म कौन-कौन सी टॉकीजों में लगेगी फिलहाल इसकी घोषणा नहीं हो पाई है, लेकिन इस फिल्म के एक बार फिर प्रदर्शन को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। हंस झन पगली फंस जबे फिल्म सबरी फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है। इसने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इसमें सुपर स्टार मन कुरैशी, अनिकृति चौहान, क्रांति दीक्षित, विक्रम राज, स्व. आशीष सेंदेरे, उपासना वैष्णव, पुष्पेंद्र सिंग, रवि साहू, हेमलाल कौशल, अजय सहाय, ललित उपाध्याय जैसे कई बड़े दिग्गज कलाकार हैं। इसके निर्माता छोटेलाल साहू और निर्देशक सतीश जैन हैं।

Cgfilm.in से खास चर्चा में सतीश जैन ने कही थी ये बातें…

वर्ष 2019 में रिलीज हुई सतीश जैन की हंस झन पगली फंस जबे को एक साल पूरे हो गए हैं। आपको बता दें कि फिल्म 14 जून को रायपुर के श्याम टॉकीज सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक साथ रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। और देखते ही देखते टॉकीजों के हर शो हाउसफुल होने लगे। इसके अलावा दर्शकों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने खासी मशक्कत करनी भी पड़ी। साथ ही फिल्म ने लगातार 100 से ज्यादा दिनों तक चलने का रिकॉर्ड भी बनाया। ये रिकॉर्ड उस वक्त बना जब थियेटर दर्शकों का इंतजार किया करते थे। हंस झन पगली के एक साल पूरे होने पर Cgfilm.in ने निर्देशक सतीश जैन से जून 2020 में खास चर्चा की थी। तब सतीश जैन ने कहा- फिल्म को 14 जून को एक साल पूरे हो गए हैं। फिल्म को लेकर छत्तीसगढ़ के दर्शकों और कलाकारों की बहुत सारी बधाईयां आई हैं। लेकिन अभी तो कोरोना संक्रमण की वजह से कुछ कर भी नहीं सकते। यदि स्थितियां सामान्य होती तो इसे सेलिब्रेट जरूर करते। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता, तो ये भी ठीक है। अभी अनुशासित रहकर हमें कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में अपना सहयोग देना है।
सतीश जैन आगे कहते हैं कि फिल्म के एक साल पूरी होने की खुशी है, लेकिन कोरोना को लेकर दुख भी है। क्योंकि छत्तीसगढ़ में टॉकीजें बंद हो गई हैं, इसके चलते बहुत सारी बड़ी-बड़ी फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही हैं। बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग आधी में ही अटकी हुई है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के निर्माता और निर्देशक भी संशय में है कि क्या होगा, कैसे होगा, कब लॉकडाउन खुलेगा और कब शूटिंग शुरू होगी? फिलहाल तो सब यही सोच रहे हैं, कब छत्तीसगढ़ में स्थितियां सामान्य हो।

अशरफ अली-अनिकृति चौहान की फिल्म ‘पहली नजर के प्यार’ का हुआ शुभारंभ…

पहली नजर के प्यार…. लीक से हटकर कहानी दर्शकों को जरूर पसंद आएगी : अशरफ अली

इस साल की पहली फिल्म पहली नजर के प्यार का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। इस अवसर पर छॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक सतीश जैन भी उपस्थित थे। इस फिल्म में मुख्य कलाकार होंगे अशरफ अली और अनिकृति चौहान। फिल्म के निर्माता आलोक स्वर्णकार (स्वर्ण फिल्म्स) और निर्देशक भूपेंद्र चंदनिया जी हैं। फिल्म को एक साथ छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी दोनों ही भाषाओं में बनाया जाएगा।

फिल्म पहली नजर के प्यार के मुख्य कलाकार अशरफ अली ने सीजीफिल्म.इन से चर्चा करते हुए बताया कि इस फिल्म की शूटिंग संभवत: नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी। उनका कहना है कि इस फिल्म की कहानी वैसे तो रोमांटिक लव स्टोरी वाली ही है, लेकिन इसे कुछ अलग ही अंदाज में दिखाया जाएगा। साथ ही उनका कहना था कि छत्तीसगढ़ में अभी तक वैसे तो लव स्टोरी पर बहुत सारी फिल्मों का निर्माण हुआ है, लेकिन पहली नजर के प्यार की कहानी लीक से हटकर है, जो दर्शकों को जरूर पसंद आएगी। अशरफ अली का कहना है कि फिल्म में उत्तराखंड के आवली के सीन भी दिखेंगे, जहां 30 फीसदी फिल्म की शूटिंग पूरी की जाएगी। जो दर्शकों को आकर्षित करेगी। अशरफ अली की अपकमिंग मूवी प्रेम संगिनी है। इसमें उनके साथ सोना द्विद्वेदी और आराध्या सिन्हा नजर आएंगी। इसके अलावा एन माही प्रोडक्शन हाउस के बैनरतले बनने वाली एक फिल्म में भी वे काम कर रहे हैं। जो संभवत: अगले साल यानी 2021 में ही रिलीज होगी।

आपको बता दें कि अशरफ अली 2016 से छत्तीसगढ़ी फिल्मों में लगातार काम कर रहे हैं। उनकी पहली फिल्म ले चल नदिया के पार थी। इसमें भी वे अनुकृति चौहान के साथ ही नजर आए थे। इसके अलावा अशरफ अली ने अनुज शर्मा के साथ प्रेम के बंधना में भी काम किया है। उनकी एक और फिल्म नदिया के पार-2 है।

एक गाने पर छॉलीवुड के सारे सितारों को पिरोना आसान नहीं… पर हुआ है ये कमाल

छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो एलबम और गीतों का सफर वैसे तो लंबे समय से चला आ रहा है। लेकिन पिछले 20 सालों से जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना है, तभी से इसमें नित नए प्रयोग और नए-नए कलाकारों के एंट्री से छॉलीवुड की रौनकता में काफी निखार आया है। और लगातार फिल्मों के सफलता से निर्माता-निर्देशकों के साथ ही कलाकार भी काफी उत्साहित हैं। वहीं आपके सामने बहुत जल्द ही एक ऐसा छत्तीसगढ़ी गाना आने वाला है, जिसमें आप एक ही गाने में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के सारे सितारों को एक साथ एक ही मंच पर देख सकेंगे। जी हां, ये बेहतरीन और सराहनीय प्रयास किया है छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माता और कलाकार राकी दासवानी ने। उनका ये प्रयास दर्शकों को भी खूब पसंद आएगा, क्योंकि इसमें दर्शक अपने मनपसंद निर्माता, निर्देशक और कलाकारों को एक साथ ही देख सकेंगे।

वैसे आपको बता दें कि लगातार दिनों तक हुई शूटिंग में पहले दिन कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय, डीओपी प्रदेश के चुनिंदा फोटोग्राफरों में से एक संतोष सोनू, गीतकार और संगीतकार घनश्याम महानन्द, गायक सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, गरिमा दिवाकर और घनश्याम महानन्द शामिल हुए। कलाकारों में मन कुरैशी, प्रकाश अवस्थी, मोना सेन, आकाश सोनी, सुनील तिवारी, गरिमा दिवाकर, दिलेश साहू, अनिकृति चौहान, रुना शर्मा, मनीषा वर्मा, अनुपमा मनहर, सोनाली सहारे और अशरफ अली शामिल हुए।

वहीं दूसरे दिन छत्तीसगढ़ी फिल्मों के जाने-माने निर्माता और निर्देशकों के साथ ही कई कलाकार भी शामिल हुए। इसमें पद्मश्री अनुज शर्मा, सतीश जैन, क्षमानिधि मिश्रा, मनोज वर्मा, संतोष जैन, मोहन सुंदरानी, प्रेम चन्द्राकर, अलक राय, रॉकी दासवानी, प्रदीप शर्मा, सुनील सोनी, घनश्याम महानंद, दिलीप षडंगी और जोशी सिस्टर्स के साथ ही अनुराधा दुबे, उर्वशी साहू, उपासना वैष्णव, छाया चंद्राकर प्रमुख रूप से शामिल हुए।

छॉलीवुड में जुड़ा एक नया अध्याय आज शूटिंग में मौजूद तमाम छत्तीसगढ़ी फिल्म के कलाकारों ने इस छॉलीवुड में नया अध्याय करार दिया है। जब एक साथ एक गाने में इतने सारे कलाकारों को पिरोया जा रहा है। ये नि:संदेह राकी दासवानी का बेहतरीन प्रयास है, जो निश्चित ही एक नया रिकॉड बनाएगी। रॉकी दासवानी का कहना है कि यह गाना छत्तीसगढ़ की भाषा, बोली, खान-पान को दर्शाता बहुत ही अच्छा है। इसमें मैंने सोचा कि कुछ नया किया जाए, इसलिए मैंने छॉलीवुड के तमाम कलाकारों को एक साथ लाने का प्रयास किया है।

वैसे देखा जाए तो जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना है, तभी से छत्तीसगढ़ी फिल्में भी लगातार आ रही हैं। इसके साथ ही दर्शकों का रुझान भी लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों की ओर बढ़ता ही जा रहा है। इसी का परिणाम है कई फिल्मों ने रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन भी किया है। वहीं अभी कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते बड़े बैनर की कई फिल्में अभी प्रदर्शन की कतार में हैं। लेकिन इस बीच लगातार नित नए आ रहे छत्तीसगढ़ी वीडियो सांग, एलबम और शार्ट मूवी बराबर दर्शकों को बांधे रखे हैं।

Kuchh Khona He Kuchh Pana – Lyrics Chhattisgarhi Film Song

“Kuchh Khona He Kuchh Pana” Chhattisgarhi Movie Song Lyrics from Movie “Laila Tiptap Chhaila Angutha Chhap” This song is sung by Sunil Soni  Chhattisgarhi Movie “Laila Tiptap Chhaila Angutha Chhap” released on 22 Dec 2018

Lyrics

कुछ खोना हे कुछ पाना
कुछ खोना हे कुछ पाना

कुछ खोना हे कुछ पाना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना

जब तक ये साँस चलत हे
सुख दुःख के पैडगरी म
हमला हे चलते जाना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना

कुछ खोना हे कुछ पाना

मोर सपना के रानी कहा तैं दरस दिखा दे मोला
देबी बरोबर पूजा करहुँ दिल म बसा के तोला
मोर सपना के रानी कहा तैं दरस दिखा दे मोला
देबी बरोबर पूजा करहुँ दिल म बसा के तोला

सुम्मत के घर कुरिया म फरही फुलहि जिहां मया
तोर संग हे जीना मर जाना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना

कुछ खोना हे कुछ पाना
कुछ खोना हे कुछ पाना

कुछ खोना हे कुछ पाना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना

जब तक ये साँस चलत हे
सुख दुःख के पैडगरी म
हमला हे चलते जाना
हाँ हाँ रे संगी जीवन के खेल पुराना

कुछ खोना हे कुछ पाना
कुछ खोना हे कुछ पाना

SingersSunil Soni
MovieTor Dharam Tain Samajh O Dai
Kuch Khona He Kuch Pana – कुछ खोना हे कुछ पाना || Laila Tiptop Chhaila Angutha Chhap || Video Song

थियेटर बंद हैं तो भी ना लें टेंशन… छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए लांच हुआ ये एप्प… कम पैसे में मिलेगा ज्यादा मनोरंजन….

CGFilm – कोरोना संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में इन दिनों थियेटर बंद हैं तो ऐसे समय में सबसे बड़ी समस्या क्षेत्रीय फिल्मों के प्रदर्शन को लेकर महसूस की जा रही थी। मार्च महीने से लगातार थियेटर बंद होने के चलते बड़े बजट की फिल्मों सहित करीबभर दर्जनभर छत्तीसगढ़ी फिल्मों का प्रदर्शन नहीं हो पा रहा है। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं… क्योंकि अब छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए भी मोबाइल पर मिनी एप्प लांच होगा। इसके जरिए छत्तीसगढ़ी फिल्मों के दर्शक अपने मनपसंद फिल्में इस एप्प के जरिए देख सकेंगे।

शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए मिनी टॉकीज के संचालक शब्बीर जांगड़े ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म से छत्तीसगढ़ी सिनेमा को एक नई दिशा मिलेगी। साथ ही छत्तीसगढ़ी फिल्मों के दर्शक कम बजट में अपनी पसंदीदा फिल्म देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस एप्प के जरिए बहुत सी छत्तीसगढ़ी फिल्में अपलोड भी हो चुकी है, इसमें चक्कर गुरुजी के, जुग-जुग के बंधना, प्रेम छत्तीसगढिय़ा जैसी फिल्में शामिल हैं। पत्रकारों से चर्चा के दौरान फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर तरुण सोनी, निर्देशक सतीश जैन, चंद्रशेखर चकोर भी मौजूद थे।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं सीजीफिल्म.इन लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। सीजीफिल्म.इन में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक सीजीफिल्म.इन पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही सीजीफिल्म.इन की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। सीजीफिल्म.इन से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

छत्तीसगढ़ सिने एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने सीएम से की मुलाकात…मिली फिल्मों की शूटिंग की अनुमति…पर गाईडलाइन का पालन अनिवार्य…

CGFilm – छत्तीसगढ़ सिने एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस दौरान छत्तीसगढ़ फिल्मों की शूटिंग शुरू करने मुख्यमंत्री से खास निवेदन किया गया। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए गाईडलाइन का पालन करते हुए शूटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी। Cgfilm.in से चर्चा करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ सिने प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से 3 मांगों पर चर्चा की थी, जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार करते हुए इस पर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही।

सतीश जैन का कहना है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर एसोसिएशन ने शूटिंग शुरू करने के साथ ही ब्लॉक, तहसील व पंचायत स्तर पर मिनी टॉकीज बनाए जाने की बात भी रखी। इसके साथ ही आपदा की स्थिति में छत्तीसगढ़ फिल्म से जुड़े छोटे-छोटे कलाकारों के लिए भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग रखी। प्रतिनिधि मंडल में संतोष जैन, सतीश जैन, मनोज वर्मा, राकी दासवानी व योग मिश्रा सम्मिलित हुए।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

एजुकेशन सिस्टम पर फिल्म बनाने के मूड में हैं सतीश जैन

CGFilm – मोर छईयां भुईयां, झन भूलौ मां-बाप ला और पिछले साल हंस झन पगली फंस जबे… जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले सतीश जैन का इरादा अब एजुकेशन सिस्टम को लेकर फिल्म बनाने का है। हालांकि अभी लॉकडाउन के चलते फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है और सतीश जैन जी फिलहाल मोर छईयां भुईया-2 के निर्माण में और उनकी स्क्रिप्ट की ओर लगे हुए हैं। लेकिन सीजीफिल्म.इन से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में लागू एजुकेशन सिस्टम को लेकर फिल्म बनाने का उनका इरादा है, ये कब और कैसे होगा, इस बारे में वे ज्यादा कुछ तो नहीं पता पाए। लेकिन शुद्ध पारिवारिक और मनोरंजक प्रधान फिल्म देने वाले छत्तीसगढ़ के सुपरहिट निर्देशक सतीश जैन शायद अपनी निर्माणाधीन फिल्म की शूटिंग और प्रदर्शन के बाद एजुकेशन सिस्टम फिल्म की तैयारी में जुट जाएंगे, ऐसा लगता है।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं सीजीफिल्म.इन लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। सीजीफिल्म.इन में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक सीजीफिल्म.इन पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही सीजीफिल्म.इन की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। सीजीफिल्म.इन से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

मोर छईयां भुईयां फिल्म का गीत आज के दौर में सार्थक हो रहा : सतीश जैन

छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्देशक सतीश जैन जी से खास चर्चा फिल्म हंस झन पगली फंस जबे की 1 साल पूर्ण होने पर

CGFilm – छत्तीसगढ़ की बहुचर्चित फिल्म मोर छईयां भुईयां फिल्म का गीत… छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं…की सार्थकता आज साबित हो रही है, ये कहना है निर्माता और निर्देशक सतीश जैन का। cgfilm.in से चर्चा करते हुए सतीश जैन ने कहा कि मोर छईयां भुईयां फिल्म का ये गीत आज के दौर यानी कोरोना काल में सार्थक हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ से बाहर कमाने-खाने गए लाखों श्रमिक अपने गृहग्राम लौट रहे हैं। मोर छईयां भुईया फिल्म में इन्हीं सब बातों को दिखाया गया था। जो आज सच साबित हो रहा है। सतीश जैन ने कहा कि गाने के एक-एकशब्द छत्तीसगढ़ छोड़कर जाने वालों के लिए एक बड़ा संदेश देता है। सार्थक हो रहा है।
आप भी देखिए मोर छईयां भुईया गीत के बोल…

छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

पँछी उड़ा थे आगाश
करथे बिरछा मा बास
धरती मा आये बिना दानापानी
पाबे कहाँ रे
तैं थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

धुर्रा धुआं मा नहाबे
जिनगी ला बिरथा गवाबे
धरती माता के सेवा बिन
सुख पाबे कहाँ रे
तें थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

कतका जोरे का गवाएं
पीढ़ी पीढ़ी भरमाये
धरती के मान गुन बढ़ेया
मुकति पाबे इहाँ रे
तें फिर आबे इहाँ रे

छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
फिर आबे इहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
फिर आबे इहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जबया तैं
फिर आबे इहाँ रे

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं सीजीफिल्म.इन लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। सीजीफिल्म.इन में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक सीजीफिल्म.इन पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही सीजीफिल्म.इन की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। सीजीफिल्म.इन से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

WhatsApp chat