पूर्व सीएम अजीत जोगी ने जोहार छत्तीसगढ़ सहित सभी छत्तीसगढ़ी फिल्मों को टैक्स फ्री करने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

CGFilm – 31 जनवरी को रिलीज हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसे टैक्स फ्री करने पत्र लिखा है। अजीत जोगी ने अपने पत्र में लिखा है- नए राज्य के गठन के बाद स्वाभाविक रूप से लोगों में काफी उत्साह था। जिसके कारण बड़ी संख्या मेें छत्तीसगढ़ी फिल्मों का निर्माण हुआ। धीरे-धीरे उत्साह कम होकर और भाजपा के 15 साल के शासन में कोई प्रोत्साहन न मिलने से नई छत्तीसगढ़ी फिल्में बनना लगभग समाप्त सा हो गया।

कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मोर छईया भुईयां जैसी सफल फिल्में बनाने वाले निर्माता कांकेर निवासी सतीश जैन ने फिर एक बड़ी सफल फिल्म बनाई है, जिसका नाम हंस झन पगली है। वह फिल्म काफी सफल हुई।

ऐसी ही एक नई फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ का निर्माण किया गया है। जिसे देखने का सुअवसर प्रदान हुआ। यह फिल्म भी छत्तीसगढ़वासियों की अस्मिता और स्वाभिमान को रेखांकित करती है। वर्तमान समय में सरकार छत्तीसगढ़ी फिल्मों को प्रोत्साहन देने के लिए शीघ्र एक पैकेज की घोषणा करने वाली है। उसके पहले अच्छी शुरूआत के रूप में राज्य सरकार को सभी छत्तीसगढ़ी फिल्मों को जिसमें उपरोक्त दोनों फिल्म भी शामिल है, कम से कम टैक्स फ्री कर देना चाहिए। यह इन छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माण में राज्य सरकार की ओर से इन फिल्मों को प्रोत्साहित करने एक अच्छा कदम होगा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ी फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ 31 जनवरी, 2020 को रिलीज हुई। इस फिल्म को लेकर दर्शकों की भी काफी अच्छी प्रतिक्रिया रही। फिल्म को श्याम टॉकीज में देखने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, छत्तीसगढ़ के मंत्री शिव डहरिया और विधायक कुलदीप जुनेजा भी पहुंचे थे।

अपने इनबॉक्स में पाएं CGFilm.in का सर्वश्रेष्ठ छॉलीवूड न्यूज़ अपडेट, छत्तीसगढ़ी फिल्म रिव्यु, गाना, एल्बम के लिए सदस्यता लें। Follow cgfilm.in on Twitter, Instagram, Facebook, TikTok, Telegram and on YouTube. अपने छॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री क्या हो रहा है कौनसी फिल्म आयी है और रिलीज़ होने वाली है - वास्तविक समय में इस बात से अवगत रहें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*