आंखों से अभिनय में माहिर संदीप पाटिल ने लॉकडाउन में भी अपने आपको रखा व्यस्त…


CGFilm.in | कोरोना संक्रमण के चलते बीते वर्ष का अधिकांश समय लॉकडाउन के मुश्किल दौर से गुजरा। इस दौरान भी आंखों से अभिनय में माहिर संदीप पाटिल ने अपने आपको खासा व्यस्त रखा। जानना तो चाहेंगे कि वे आखिर बीते वर्ष भी कैसे व्यस्त रहे… तो आइए जानते हैं उनकी लॉकडाउन वर्ष की बातें।

संदीप का मानना है कि 2020 सभी के लिए मुश्किलों भरा था कई लोगो ने इसे खऱाब साल माना और कई लोगों ने इसका फायदा उठाया। संदीप ने बताया इस लॉकडाउन में उन्होंने कई किताबे पढ़ी जिससे उन्हें अभिनय स्किल्स इम्प्रूव करने के लिए मदद मिली और खुद को अभिनेता के तौर पर तैयारी करने का समय मिला। वहीं लॉकडाउन के बाद संदीप ने छत्तीसगढ़ी एल्बम सांग शो मस्ट गो ऑन, क्राइम सीरीज के 5 एपिसोड, शार्ट फिल्मे, एक टीवी एड एवं 4 नाटकों में अभिनय किया। संदीप ने बताया उन्हें खाली बैठना पसंद नहीं वो खाली समय में लिखना और पढऩा पसंद करते हैं। संदीप ने अभिनय के बारे में बताया की कई अभिनेता अभिनय करते समय सोचते है हाथ का उपयोग कैसे करे पर संदीप का मानना है. की अभिनेता जब किरदार मे डूबा होता है तो उसके हाथ खुदबखुद काम करते हैं। अभी संदीप खुद एक नाटक लिख रहे है जो की एक प्रेम कहानी हैं जो नाटक के कलाकरो की ही प्रेम कहानी हैं रंगकर्मियों की प्रेम कहानी।



आपको बता दें कि संदीप पाटिल 15 साल से थिएटर यानी रंगकर्म के क्षेत्र में सक्रिय हैं। 9वीं कक्षा से थिएटर की दुनिया से जुड़े संदीप ने निर्देशक सरफराज हसनजी के साथ थिएटर की शुरुवात की थी। वे थिएटर क्षेत्र में बेस्ट निर्देशक, बेस्ट एक्टर एवं रंग युवायन सम्मान से भी नवाजे गए हैं। संदीप पाटिल लगातार शॉर्ट मूवी और फिल्में लेकर आते रहे हैं। वे हमेशा की अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि वे एक हिन्दी फिल्म भी कर रहे हैं, जिसमें आपका ये हीरो आपको विलेन के रूप में नजर आएगा। ये फिल्म है फाइनल राउंड। अब देखना यह है कि नायक के किरदार में लोगों का दिल जीतने वाला हीरो, खलनायक के रूप में भी कितना हिट होता है।
छत्तीसगढ़ी फिल्मों में काम करने की इच्छा

संदीप का कहना है कि फिलहाल उनके पास छत्तीसगढ़ी फिल्में नहीं हैं, लेकिन यदि उन्हें ऑफर मिलता है, तो वे जरूर फिल्में करेंगे। संदीप बताते हैं कि वे अपने पहले निर्देशक भूपेंद्र साहू सर के साथ फिर काम करना चाहेंगे, क्योंकि उन्हें फिल्म निर्माण एवं एक्टर से कैसे काम करवाना उसकी अच्छी परख है। तभी दईहान के लिए आज भी तारीफ मिलती है मुझे। इसके अलावा मुझे सतीश जैन, प्रणब झा की और मनोज वर्मा जी की फिल्में पसंद हंै। लॉकडाउन में वही देख रहा हूँ। मुझे छत्तीसगढ़ी एक्टर्स रजनीश झांजी, करण खान, अनिकृति चौहान, अंजलि सिंह और जागेश्वरी मेश्राम का अभिनय काफी पसंद है। उनके साथ भविष्य में काम करने का मौका मिलेगा जरूर करूँगा।

WhatsApp chat