मोर छंइया भुंईया के 20 सालों बाद धूम मचाएगी मोर छंइया भुंईया-2

CGFilm – छत्तीसगढ़ की पहली सुपरहिट फिल्म का तमगा हासिल करने वाली मोर छइयां भुइयां की यादें अब भी दर्शकों की जेहन में है। छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत की ये पहली ऐसी फिल्म थी जिसने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। और इसके गाने और डॉयलॉग तो भूले भी नहीं भूले जाते। दर्शक आज भी इस फिल्म के दीवाने हैं। फिल्म के डायरेक्टर सतीश जैन और निर्माता शिवदयाल जैन थे। फिल्म की खासियत यह भी रही कि फिल्म की कहानी और इसके डॉयलॉग खुद सतीश जैन ही के थे। इसके अलावा इस फिल्म की सफलता ने छत्तीसगढ़ी फिल्म को एक नई दिशा भी दी।

मोर छंइया भुंईया के प्रदर्शन और इसके सुपरहिट होने के साथ ही अन्य निर्माता भी छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने की ओर अग्रसर हुए। और आज 2020 आते-आते लगभग 400 से ज्यादा छत्तीसगढ़ी फिल्मों का निर्माण हो चुका है और आने वाले समय में छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री और भी आगे बढ़ेगी। फिल्म में अनुज शर्मा ने कार्तिक का किरदार निभाकर खूब वाह-वाही लूटी तो वहीं विलेन के रूप में मनमोहन सिंह ठाकुर को आज भी दर्शक नहीं भूले हैं। इसके बाद लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों का निर्माण अनवरत जारी है। मोर छंइया भुंईया के बाद सतीश जैन की वर्ष 2003 में रिलीज हुई एक और फिल्म झन भूलौ मां बाप ला… ने भी सफलता के रिकॉर्ड तोड़े थे। इस बीच कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों ने भी सफलता के नए आयाम स्थापित किए थे।

वहीं अब सतीश जैन एक बार फिर मोर छंइया भुंईया-2 लेकर दर्शकों के बीच आने वाले हैं। अब देखना यह है कि मोर छंइया भुंईया की भांति मोर छंइया भुंईया-2 भी दर्शकों को कितना पसंद आती है। वैसे छत्तीसगढ़ की संस्कृति और रीति-रिवाजों पर केंद्रित छत्तीसगढ़ की पहली कलर फिल्म का खिताब भी मोर छंइया भुंईया के नाम है। इसके अलावा मोर छंइया भुंईया ने जो रिकॉर्ड बनाया था, उसके तो क्या कहने। आज भी ये फिल्म दर्शकों के बीच उतनी ही लोकप्रिय है, जितनी अपनी रिलीज के साथ ही थी।

बहरहाल, अब बात कर रहें है कि मोर छंइया भुंईया-2 की। जैसा कि आपको पहले ही बताया जा चुका है कि इस फिल्म में कार्तिक के किरदार में छत्तीसगढ़ के चहेते कलाकार दीलेश साहू दिखाई देंगे। इससे पहले दिलेश साहू ने  लव दीवाना, मोर जोड़ीदार जैसे कई फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। वहीं अभी उनके पास फिल्मों की भरमार है। वे अभी मोर जोड़ीदार-2, रजनी, मैं दीया तैं मोर बाती और इश्क म हावे रिस्क जैसे कई फिल्मों में भी आने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *