19 वर्षों में नहीं बनी ऐसी फिल्म… दिव्यांग दृष्टिहीन लोगों के जीवन पर आधारित है ‘असली कलाकार’…

19 वर्षों में नहीं बनी ऐसी फिल्म

19 वर्षों में नहीं बनी ऐसी फिल्म CGFilm – 13 दिसंबर को रिलीज हो रही छत्तीसगढ़ी फिल्म असली कलाकार  में कलाकारों की भरमार है। लेकिन पूरी फिल्म दिव्यांग दृष्टिहीन  लोगों को लेकर बनी है। दिव्यांगों के जीवन में जन्म से लेकर आने वाली समस्याओं, उनके लालन-पालन में होने वाली कठिनाइयों और सबसे  बड़ी बात उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोडऩे का प्रयास, ये सब चुनौतियां रहती हैं। इन्हीं सब चुनौतिों को लेकर छत्तीसगढ़ी फिल्म असली कलाकार सामने आ रहा है।

फिल्म में दिव्यांग के साथ हो रहे अत्याचार को दिखाने के साथ-साथ उनकी कला को सामने लाने का प्रयास किया गया है। जगह-जगह अपनी कला का प्रदर्शन कर भीख मांगने वाले दृष्टिहीन कलाकारों की कला को नायक और नायिका पहचानते हैं और उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं। फिल्म की कहानी तो निसंदेह काबिले-तारीफ है, क्योंकि राज्य बने छत्तीसगढ़ को 19 वर्ष हो गए हैं, लेकिन अब तक ऐसी कोई फिल्म नहीं आई है।

लिहाजा, ये उम्मीद लगाई जा रही है कि असली कलाकार निश्चित ही हिट होगी और दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींचने में कामयाब भी होगी।  फिल्म के गीत तो काफी कर्णप्रिय है. खासकर तोर होंठ के लिपस्टिक बन जाते और 4 अंधे भाइयों पर फिल्माया गया गाना काफी अच्छा बन पड़ा है। इसके अलावा इस फि़ल्म में लिजेंड एक्टर रजनीश झांझी और विजेता मिश्रा की जोड़ी पहली बार एक साइको विलेन के किरदार में आपको दिखने वाली है, जो अंधो पर भयानक अत्याचार करते नजर आएंगे।

साथ ही फिल्म में जब हीरो की नजर इन दिव्यांग भाईयों पर पड़ती है तब वे उन्हें ऊंचाईयों पर ले जाने का प्रयास करते हैं और अंतत: दिव्यांगों को उनकी मंजिल मिल जाती है। इन सबके बीच फिल्म में रोमांस, एक्शन, फैमिली ड्रामा भी देखने को मिलेगा। तो इंतजार कीजिए 13 दिसंबर का,जब ये फिल्म राजधानी सहित प्रदेश के 16 सिनेमाघरों में भी प्रदर्शित होने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *