1 नवंबर को छॉलीवुड के इतिहास में जुड़ेगा एक नया अध्याय... रिलीज होगा मल्टीस्टारर सांग पढ़बो लिखबो गाबो खाबो छत्तीसगढ़ी...

1 नवंबर को छॉलीवुड के इतिहास में जुड़ेगा एक नया अध्याय… रिलीज होगा मल्टीस्टारर सांग पढ़बो लिखबो गाबो खाबो छत्तीसगढ़ी…

CGFilm – छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस एक नवंबर को रिलीज होगी बहुचर्चित गीत पढ़बो लिखबो गाबो खाबो छत्तीसगढ़ी गीत। दासवानी म्युजिक यू-ट्यूब चैनल पर ये गीत रिलीज होगा। इस गीत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस एक गीत में आपको एक साथ पूरे छॉलीवुड के निर्माता, निर्देशक और कलाकार नजर आएंगे। आपको बता दें कि पढ़बो लिखबो गाबो खाबो छत्तीसगढ़ी गीत का ट्रीजर 17 अक्टूबर को दासवानी म्युजिक पर रिलीज हुआ था।

छॉलीवुड में जुड़ेगा नया अध्याय इस गाने के साथ ही छॉलीवुड में जुड़ा एक नया अध्याय जुड़ेगा। जब एक साथ एक गाने में 50 से ज्यादा कलाकार आपको दिखाई देंगे। ये नि:संदेह निर्माता राकी दासवानी का बेहतरीन प्रयास है, जो निश्चित ही एक नया रिकॉड बनाएगी। रॉकी दासवानी का कहना है कि यह गाना छत्तीसगढ़ की भाषा, बोली, खान-पान को दर्शाता बहुत ही अच्छा है। इसमें मैंने सोचा कि कुछ नया किया जाए, इसलिए मैंने छॉलीवुड के तमाम कलाकारों को एक साथ लाने का प्रयास किया है। उनका ये प्रयास दर्शकों को भी खूब पसंद आएगा, क्योंकि इसमें दर्शक अपने मनपसंद निर्माता, निर्देशक और कलाकारों को एक साथ ही देख सकेंगे।

वैसे आपको बता दें कि इस गाने की लगातार दो दिनों तक शूटिंग हुई। पहले दिन कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय, डीओपी प्रदेश के चुनिंदा फोटोग्राफरों में से एक संतोष सोनू, गीतकार और संगीतकार घनश्याम महानन्द, गायक सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, गरिमा दिवाकर और घनश्याम महानन्द शामिल हुए। कलाकारों में मन कुरैशी, प्रकाश अवस्थी, मोना सेन, आकाश सोनी, सुनील तिवारी, गरिमा दिवाकर, दिलेश साहू, अनिकृति चौहान, रुना शर्मा, मनीषा वर्मा, अनुपमा मनहर, सोनाली सहारे और अशरफ अली शामिल हुए। वहीं दूसरे दिन छत्तीसगढ़ी फिल्मों के जाने-माने निर्माता और निर्देशकों के साथ ही कई कलाकार भी शामिल हुए। इसमें पद्मश्री अनुज शर्मा, सतीश जैन, क्षमानिधि मिश्रा, मनोज वर्मा, संतोष जैन, मोहन सुंदरानी, प्रेम चन्द्राकर, अलक राय, रॉकी दासवानी, प्रदीप शर्मा, सुनील सोनी, घनश्याम महानंद, दिलीप षडंगी और जोशी सिस्टर्स के साथ ही अनुराधा दुबे, उर्वशी साहू, उपासना वैष्णव, छाया चंद्राकर प्रमुख रूप से शामिल हुए।

वैसे देखा जाए तो जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना है, तभी से छत्तीसगढ़ी फिल्में भी लगातार आ रही हैं। इसके साथ ही दर्शकों का रुझान भी लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों की ओर बढ़ता ही जा रहा है। इसी का परिणाम है कई फिल्मों ने रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन भी किया है। वहीं अभी कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते बड़े बैनर की कई फिल्में अभी प्रदर्शन की कतार में हैं। लेकिन इस बीच लगातार नित नए आ रहे छत्तीसगढ़ी वीडियो सांग, एलबम और शार्ट मूवी बराबर दर्शकों को बांधे रखे हैं।

Padhbo Likhabo Gabo Khabo chhattisgarhi
Padhbo Likhabo Gabo Khabo chhattisgarhi

WhatsApp chat