घुटने की गंभीर चोट से उबर रहे जयेश…दिसंबर में होगी धमाकेदार वापसी

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हुए छॉलीवुड एक्टर जयेश कामवरपु जल्द ही वापसी करने वाले हैं। अपनी अपकमिंग फिल्म प्रेम युद्ध की शूटिंग के दौरान जयेश जनवरी में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। एक्शन शूट के दौरान जयेश का नी लिगामेंट (घुटना) गंभीर रूप से चोटिल हो गया था। इसके बाद भी उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग कम्पलीट की। लेकिन इसके बाद जब उन्होंने घुटने में दर्द की शिकायत की, तो उन्हें डॉक्टरों ने ऐसी बात कही दी, जिससे एक बारगी किसी का भी हौसला टूट जाए, पर जयेश तो जयेश ठहरे। अपनी बुलंद हौसले से जयेश ने बहुत तेजी से रिकवर कर लिया और अब वे एक महीने के रेस्ट के बाद फिर से छॉलीवुड में वापसी करेंगे। फिलहाल आपको बता दें कि घुटने में चोट के चलते डॉक्टरों ने जयेश को लंबा आराम की सलाह दी है और वे अभी घर पर ही रेस्ट कर रहे हैं, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपनी उपस्थिति की ओर भी कदम बढ़ा दिया। ऐसा लग रहा है कि जयेश जल्द ही फिल्मों की ओर वापसी करेंगे।

नई योजनाओं पर विचार
जयेश ने आराम के दिनों में भी अपनी अपकमिंग मूवी और स्वस्थ होने के बाद के कार्यक्रमों पर काफी लंबी चौड़ी योजना बना रखी है। उनके पास प्रेम युद्ध के अलावा दो और बड़े प्रोजेक्ट हैं। जिस पर संभवत: जनवरी या फरवरी से काम भी शुरू हो जाएगा। फिलहाल इन प्रोजेक्ट की घोषणा तो नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि ये जल्द ही शुरू हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ की नई फिल्म नीति की सराहना की
सीजीफिल्म.इन से खास चर्चा करते हुए जयेश ने छत्तीसगढ़ सरकार की नई फिल्म नीति की सराहना की है। जयेश का कहना है कि यह छत्तीसगढ़ के लिए काफी अच्छी बात है कि यहां फिल्म नीति में सभी कलाकारों के साथ-साथ दूसरे राज्यों के फिल्मों के लिए काफी कुछ रखा गया है। इससे दूसरे राज्य के निर्माता, निर्देशक और कलाकारों को यहां आकर शूटिंग करने में आसानी होगी।
भूलन द मेज का हिस्सा रहे जयेश

जयेश आगे बताते हैं कि डायरेक्टर मनोज वर्मा जी की फि़ल्म ‘भूलन दे मेज का कैबिनेट की बैठक में खास तौर पर जिक्र हुआ। वे बताते हैं कि मैं भी ‘भूलन द मेज का छोटा सा हिस्सा हूं। इस फिल्म में मेरा किरदार पुलिस ऑफिसर का है।
न्यूटन और चमन बहार की भी चर्चा ‘भूलन के अलावा छत्तीसगढ़ में शूट हुई ‘न्यूटन एवं ‘चमन बहार भी राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में रही है। जयेश कहते हैं कि सौभाग्य से इन दोनों फि़ल्मों में भी मुझे भूमिका निभाने का अवसर मिला।

आपको बता दें कि कि जयेश छत्तीसगढ़ी और तेलुगू फिल्मों के जाने-माने कलाकार हैं। वे हर फिल्म में एक नए गेटअप में नजर आते हैं। जैसे हिंदी फिल्म न्यूटन में उनका मुंडन किया हुआ लुक काफी अलग था। वैसे ही तेलुगु फिल्म के लिए वजन बढ़ाया था। एक छत्तीसगढ़ी फिल्म थी जिसके लिए उन्होंने लगभग 3 साल तक बाल दाढ़ी और वजन बढ़ाए रखा था, पर किसी कारणवश फिल्म नहीं बन सकी। जयेश अब छत्तीसगढ़ी फिल्म प्रेम युद्ध में लीड रोल में नजर आएंगे। वही जयेश की फिल्म न्यूटन की बात करें तो इस फिल्म की शूटिंग के लिए 40 दिन तक रोज उनका मुंडन किया जाता था। जयेश कहते हैं- हर कलाकार की तमन्ना होती है कि वो हर किरदार में फिट रहे। हर प्रकार का रोल करें और खासकर चैलेंजिंग रोल तो हर कलाकार निभाना चाहता है। क्योंकि एक ही किरदार में लगातार काम करते रहने से कलाकार अपने को बंधा सा महसूस करते हैं। इसलिए वो हर प्रकार का रोल निभाना चाहते हैं। जयेश ने छत्तीसगढ़ी, हिन्दी और तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। वे अभिनय के क्षेत्र में लगातार आगे बढऩे की आकांक्षा रखते हैं। उनकी हाल ही में नेटफ्लिक्स पर चमन बहार फिल्म रिलीज हुई है। इसमें हालांकि उनका रोल छोटा रहा, लेकिन काफी अच्छा था। इससे पहले वे दो छत्तीसगढ़ी फिल्मों अमित प्रधान की राम बनाही जोड़ी और गौरीशंकर दास के मया के घरौंदा में भी बतौर लीड रोल नजर आ चुके हैं। इसके अलावा कई तेलुगू फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है।