कोरोना संक्रमण से बचने रखें आवश्यक सावधानियां…

Corona Virus

CGFilm – भारत सहित पूरे विश्व में अभी कोरोना वायरस को लेकर विशेष सावधानियां बरतने लगातार हिदायतें दी जा रही हैं। CGFilm.in भी अपने सभी पाठकों और शुभचिंतकों से विनम्र आग्रह करता है कि आप भी कोरोना वायरस से डरें नहीं बल्कि उसका सामना करें। सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करते हुए खुद भी सुरक्षित रहें और औरों की सुरक्षित बनाएं।
हम आपसे आग्रह करते हैं कि
1. कई बार नियमित तौर पर साबुन और पानी से हाथ को कम से कम 20 सेकेंड तक धोएं। अच्छा सेनेटाइजर का भी उपयोग कर सकते हैं।
2. आसपास के लोगों के साथ कम से कम 3 फीट का फासला बनाए रखने की कोशिश करें।
3. जब कोई व्यक्ति खांसता है या छींकता है, तो हवा में वायरस फैल जाते हैं। अगर आप ज्यादा करीब रहेंगे तो सांस के रास्ते ये वायरस आपके शरीर में जा सकता है।
4. अक्सर हम अपनी नाक, मुंह और आंखों को बार-बार छूते रहते हैं। ऐसा न करें।
5. दूषित हथेली से वायरस नाक, मुंह या आंखों के जरिए शरीर में जा सकता है। अत: इससे बचें।
6. छींकते या खांसते वक्त नाक और मुंह को टिशू से ढंक लें और तुरंत बाद इस टिशू को डस्टबीन में फेंक दें।
7. अगर आपको बुखार, खांसी है या सांस लेने में परेशानी हो रही है तो तुरंत डॉक्टर से मिलें। कोशिश करें कि घर पर ही रहें। डॉक्टर से तुरंत संपर्क करने से बीमारी को शुरुआत में ही पकड़ा जा सकता है।

Share posts

अपने इनबॉक्स में पाएं CGFilm.in का सर्वश्रेष्ठ छॉलीवूड न्यूज़ अपडेट, छत्तीसगढ़ी फिल्म रिव्यु, गाना, एल्बम के लिए सदस्यता लें। Follow cgfilm.in on Twitter, Instagram, Facebook, TikTok, Telegram and on YouTube. अपने छॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री क्या हो रहा है कौनसी फिल्म आयी है और रिलीज़ होने वाली है - वास्तविक समय में इस बात से अवगत रहें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*