लॉक डाउन लम्बा चला तो इंडस्ट्रीज में रोजगार के लाले पड़ेंगे : डॉ. पुनीत सोनकर

CGFilm – आने वाला समय छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए बहुत ज्यादा कठिन दौर साबित होने वाला है। ये कहना है छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्रीज से बेहतरीन निर्माता निर्देशक एक्टर बेस्ट एडिटर बेहतरीन कैमरामैन डॉ. पुनीत सोनकर के। उन्होंने आने वक्त की चिंता जाहिर की। उनका कहना है कि पूरे देश में कोरोना महामारी के चलते काम धंधे बंद होने व फिल्मों की शूटिंग का भी ब्रेक डाउन है।उनकी चिंता इस बात को लेकर है कि अभी गर्मियों में हर फिल्म की शूटिंग चलती रहती है। लॉक डाउन लम्बा चला तो इंडस्ट्रीज में रोजगार आगे लाले पड़ेंगे, जुलाई से बारिश की स्थिति भी बनेगी और बारिश जैसे शुरू होगी तो वे लोग शूटिंग नहीं कर पाएंगे यानी कि हमारी शूटिंग का कारोबार पूरा थम जाएगा।

लॉक डाउन लम्बा चला तो स्पॉटबॉय, लाइटमेन, ट्रॉलीमेन अन्य सहायक व फिल्म मेकिंग विधा से जुड़े हुए टेक्नीशियन व कलाकारों के सामने बेरोजगारी का आलम होगा। उनके पास रोजगार का कोई साधन नहीं होगा। मजबूरी में उसे दूसरे क्षेत्र में पलायन करना पड़ेगा।

उनका कहना है कि ऐसी स्थिति में हमारे फिल्म इंडस्ट्रीज के लोगों के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प पर सरकार को भी ध्यान देना पड़ेगा। सरकार भी हमारे फिल्में जिसको सरकार उद्योग का दर्जा मानती है। इसे लेकर सही समय पर सरकार को स्पेशल नीति बनानी चाहिए।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Leave a comment