चीनी उत्पादकों का बॉयकॉट, चाइनीज प्रोडक्ट का आयात बंद हो : मंगेश वैद्य-चंद्रशेखर चौहान

समाजसेवी राष्ट्रीय हिन्द सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगेश वैद्य साहू और राष्ट्रीय प्रतिनिधि, कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर चौहान ने कहा है कि चीन निर्मित सामग्रियों के बहिष्कार के लिए हिन्द सेना पूरे भारत वर्ष में अभियान चलाएगी। हिन्द सैनिक चीनी राष्ट्रीय ध्वज का जगह-जगह दहन भी करेंगे। संघठन ने भारत में चीनी उत्पादों के आयात पर पूरी तरह पाबंदी लगाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित करने का फैसला भी लिया है।

मंगेश वैद्य साहू और चंद्रशेखर चौहान ने घाटी में चीनी सेना द्वारा किए गए आक्रमक व्यवहार की निंदा करते हुए शहीद भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा है कि चीन भारतीय सीमा पर बेजा हरकत लगातार करते आ रहा है। उसका यह रवैया बेहद निंदनीय है। दो दिन पहले चीनी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास भारतीय सैनिकों पर बेवजह हमला कर दिया। हमारे भारत के वीर जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब हुए दर्जनों चीनी सैनिकों को हताहत करके रख दिया। इस संघर्ष में भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। घटना की कड़ी निंदा करते हुए श्री वैद्य और चौहान ने भारत के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है तथा उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि चीन अपनी अधिनायकवादी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन यह न समझे कि भारत सबकुछ शांति से सहता रहेगा। हमारे देश के जवान हर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम है।
मंगेश वैद्य साहू और चंद्रशेखर चौहान ने कहा है कि चीन की आक्रमक रवैया और बेजा हरकतों को देखते हुए भारत सरकार को चाहिए कि वह चीन से किसी भी प्रकार की सामग्री का आयात पूरी तरह से बंद कर दे।

मंगेश वैद्य साहू और चंद्रशेखर चौहान ने बताया कि चीनी उत्पादों के आयात पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर हिन्द सेना द्वारा जल्द ही भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

मंगेश वैद्य साहू और चंद्रशेखर चौहान ने बताया कि चीन सरकार और उसकी सेना की मनमानी के विरोध में हिन्द सेना द्वारा चीनी उत्पादों के बहिष्कार के लिए आम नागरिकों में जागरूकता लाने हेतु पूरे भारत में हिन्द सेना की प्रदेश, जिला व ब्लॉक स्तर की इकाइयों द्वारा व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान हिन्द सेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हर जगह चीनी राष्ट्रीय ध्वज का दहन भी करेंगे।

मंगेश वैद्य साहू और चंद्रशेखर चौहान ने मांग की है कि है कि भारत सरकार चीन की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने की दिशा में ठोस काम करें।

WhatsApp chat