फिल्मकार स्व.विजय पांडेय पर बनेगी बायोपिक....

फिल्मकार स्व.विजय पांडेय पर बनेगी बायोपिक….

CGFilm – छत्तीसगढ़ी फिल्म के भीष्म पितामह कहे जाने वाले स्व. विजय पांडेय के जीवन पर आधारित एक बायोपिक का जल्द ही निर्माण होने जा रहा है। एंजॉय बॉक्स ओटीटी प्लेटफार्म के फाउंडर सुरजीत सिंह के विशेष प्रयास से निर्मित होने वाले इस जीवनी में स्व. पांडेय के जीवन से जुड़ी रोचक जानकारियां व उनके संघर्शों को पर्दे पर उतारने का प्रयास किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में अब तक फिल्मों व वीडियो एलबम बनाने को लेकर निर्माताओं का रूझान देखा जा रहा था, लेकिन अब फिल्मकार व्यक्ति विशेष की जीवनी को पर्दे पर उतारने का अनोखा प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में एंजॉय बॉक्स ओटीटी प्लेटफार्म के फाउंडर सुरजीत सिंह के विशेष प्रयास से छत्तीसगढ़ की अस्मिता और छत्तीसगढ़ी संस्कृति को पहली बार फिल्मी पर्दे पर उतारने वाले अंचल में प्रथम संरक्षक की जीवनी पर बायोपिक बनने जा रही है। घर द्वार जैसे सुपरहिट फिल्म बनाने वाले स्व. पांडेय की जीवनी पर बनने वाली इस बायोपिक का मुर्हूत शॉट हाल ही में राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में हुआ। इस अवसर पर फिल्म के क्रू मेंबर उपस्थित थे। इस अवसर पर बाकायदा मुहुर्त क्लिपिंग करणी सेना छत्तीसगढ़ इकाई के संरक्षक सच्चिदानंद उपासने ने किया। साथ ही स्व.विजय पांडेय के पुत्र जय प्रकाश पांडेय ने सभी अतिथियों को शॉल भेंटकर उनका स्वागत भी किया। बायोपिक का निर्देशन डॉ. पुनीत सोनकर करेंगे। वहीं सभी ने एक स्वर में स्व. विजय पांडेय के नाम पर छत्तीसगढ़ सरकार से एवार्ड घोषित करने की अपील भी की।

बहरहाल अब छत्तीसगढ़ी फिल्म के भीश्म पितामह कहे जाने वाले स्व. विजय पांडेय का बायोपिक बनने से नए युग के युवाओं को छत्तीसगढ़ी फिल्मो से जुड़ी कई जानकारियां मिल सकेगी। साथ ही जिन्हें हम भूल गए हैं उन्हें यह सच्चे मायने में श्रद्धांजलि होगी।

WhatsApp chat