मुस्कान की दिलकश ‘मुस्कान’ और दिलेश की ‘दिलेरी’ से सजी खूबसूरत फिल्म

मुस्कान फिल्म समीक्षा : मोर जोड़ीदार-2

एकान्त चौहान CGFilm.in. मुस्कान की दिलकश दिलेश की दिलेरी से सजी खूबसूरत फिल्म मोर जोड़ीदार-2 आज शुक्रवार को रिलीज हुई। ये फिल्म कई मायनों में बहुत ही बेहतरीन फिल्म है। फिल्म का हर किरदार दमदार है। खासकर, दिलेश और मुस्कान की जोड़ी को दर्शकों का बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला। फिल्म का निर्देशन बहुत ही अच्छा है। हर सीन पर निर्देशक गुलाम हैदर मंसूरी ने बहुत मेहनत की है, ये आपको परदे पर ही दिखाई देगा।

कहानी

फिल्म की कहानी ग्रामीण परिवेश से ओतप्रोत है। फिल्म में छत्तीसगढ़ी की रीति-रिवाजों और पर्वों का बखूबी चित्रण किया गया। फिल्म की कहानी शुरूआत मोहन (दिलेश साहू) और भावना (मुस्कान साहू) की नजरों से शुरू होती है। जो धीरे-धीरे आगे बढ़ती जाती है। मध्यांतर तक ज्यादातर हिस्सा सिर्फ रोमांस और कॉमेडी पर टिका रहता है। जो दर्शकों के उत्साह को बरकरार रखने में कामयाब रहता है। मध्यांतर के बाद फिल्म की कहानी में कुछ मोड़ आता है, जब परिजनों के वादों की खातिर मोहन और भावना अपने प्यार को भूला देने विवश हो जाते हैं। लेकिन इसके बाद जब कमल (रियाज खान) की एंट्री होती है, तब फिल्म में कुछ और नए-नए मोड़ आते हैं और फिल्म का अंत सुखद होता है।

mor jodidar2

किरदार

एक्शन स्टार से रोमांटिक हीरो के किरदार में दिलेश बखूबी जमे हैं। और मुस्कान साहू अपनी अदाकारी से एक बार फिर दर्शकों को खींचने में अवश्य सफल होगी। वहीं फिल्म में रियाज खान का रोल भले ही कुछ कम रहा हो, लेकिन दमदार है। उनकी एंट्री फिल्म को एक बार फिर जोरदार तरीके से आगे बढ़ाती है। फिल्म के बाकी कलाकारों पवन गुप्ता, योगेश अग्रवाल, उपासना वैष्णव ने भी अपने- अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। बतौर कॉमेडियन संतोष निषाद ने भी दर्शकों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

संगीत पक्ष

फिल्म में जितन भी गाने सभी काफी कर्णप्रिय हैं। फिल्म का संगीत भी काफी अच्छा है। वहीं यदि हम कुछेक गानों खासकर टायटल सांग की बात करें तो ये गाना फिल्म देखकर बाहर निकलकर रहे दर्शक गुनगुनाते रहे।

निर्देशन

फिल्म के निर्देशक गुलाम हैदर मंसूरी ने हर सीन के लिए काफी मेहनत की है। उनकी ये मेहनत पर्दे पर आपको बखूबी दिखाई देगी।

अंत में

कुल मिलाकर काफी लंबे अरसे बाद कोई फिल्म है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है और ये फिल्म निसंदेह सफलता के नए आयाम तय करेगी।