सपना सच होने जैसा था मन कुरैशी के साथ काम करना : कीर्ति प्रकाश जायसवाल

एक और लव स्टोरी…दमदार किरदार में नजर आएंगे कीर्ति

एकान्त चौहान (cgfilm.in)। 12 फरवरी को रिलीज होने जा रही बहुप्रतीक्षित फिल्म “एक और लव स्टोरी” शुद्ध पारिवारिक फिल्म है। इस फिल्म के हर किरदार की अपनी एक अलग ही पहचान है। आज हम बात कर रहे हैं एक और लव स्टोरी फिल्म में दमदार युवा नेता का किरदार निभाने वाले कीर्ति प्रकाश जायसवाल की। कीर्ति प्रकाश ने cgfilm.in से फोन पर लंबी बातचीत की तो उन्होंने अपने किरदार को फिल्म में काफी अहम बताया। आपको बता दें कि फिल्म के डॉयलॉग तो ट्रैलर के साथ ही काफी लोकप्रिय हो गए हैं, खासकर कीर्ति जायसवाल का, जो फिल्म में गांव के युवा नेता ‘देव’ का किरदार निभा रहे हैं उनका डॉयलॉग- आज तुंहर जिंदगी म प्रलय आने वाला है…प्रलय…अभी से ही दर्शकों की जुबान पर आ गया है।

प्रस्तुत है… cgfilm.in से हुई चर्चा के कुछ अंश-
एकान्त चौहान : कीर्ति जी एक और लव स्टोरी के बारे में कुछ बताइए?
कीर्ति प्रकाश : देखिए, ये फिल्म शुद्ध पारिवारिक फिल्म है। इस फिल्म का हर किरदार काफी महत्वपूर्ण है। फिल्म 12 फरवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म के गाने और डॉयलॉग तो अभी से काफी लोकप्रिय हो गए हैं। मुझे उम्मीद है कि ये फिल्म दर्शकों को जरूर पसंद आएगी।
एकान्त चौहान : फिल्म में अपने किरदार के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?
कीर्ति प्रकाश : इस फिल्म में मैं गांव के एक युवा नेता के किरदार में नजर आने वाला हूं। जो अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करता है। मेरा रोल फिल्म में मन कुरैशी के साथ सपोर्टिंग में है। फिल्म के कुछ डॉयलॉग तो ट्रैलर के साथ ही काफी लोकप्रिय हो गए हैं। खासकर, मेरा डॉयलॉग… आज तुंहर जिंदगी म प्रलय आने वाला है…प्रलय…काफी पापुलर हो गया है।

एकान्त चौहान : अपने फिल्मी सफर के बार में कुछ प्रकाश डालेेंगे?
कीर्ति प्रकाश : देखिए, मेरा छत्तीसगढ़ी फिल्मी सफर सोल्जर छत्तीसगढिय़ा के साथ 2018 में शुरू हुआ। इस फिल्म में मैं लीड रोल में था। ये मेरी पहली फिल्म थी। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी। मैंने इसमें एक सोल्जर का किरादर निभाया था। फिल्म नोटबंदी को लेकर बनी थी। इसके साथ ही मैंने अब तक तीन फिल्में और कुछ एलबम भी किए हैं, जिसे काफी सराहना मिली।
एकान्त चौहान : आपकी आने वाली फिल्म?
कीर्ति प्रकाश : जैसा कि आप जानते कि मेरी एक और लव स्टोरी 12 फरवरी को रिलीज हो रही है। इसके अलावा मैं अभी गबन की शूटिंग में लगा हुआ हूं। इसमें भी मेरा काफी महत्वपूर्ण रोल है। ये फिल्म भी बहुत जल्द ही दर्शकों के सामने होगी।
एकान्त चौहान : छत्तीसगढ़ी फिल्मों के मशहूर अभिनेता मन कुरैशी के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
कीर्ति प्रकाश : सच कहूं तो मेरे लिए मन कुरैशी के साथ काम करना सपना सच होने जैसा था। मैं शुरू से ही उनका फैन रहा हूं। वे मेरे आईडल रहे हैं। तो आप ही अंदाजा लगा लीजिए कि अपने आईडल के साथ काम करना कितना सुखद रहा होगा। खासकर, मेरे जैसे कलाकार के लिए जिसे दूसरी फिल्म में ही छत्तीसगढ़ी के काफी लोकप्रिय मन कुरैशी के साथ काम करने का अवसर मिला। सचमुच ये मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात है। मन कुरैशी मेरे प्रेरणा स्रोत हैं। और एक बात कहूं कि यह मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण बात रही है, जब हंस झन पगली…अपने 100 दिन पूरे कर रही थी, तभी एक और लव स्टोरी की शूटिंग शुरु हुई।
एकान्त चौहान : मन कुरैशी, पुष्पेन्द्र सिंह, टिं्वकल, हेमलाल कौशल, सिन्हाजी जैसे तमाम बड़े कलाकारों के साथ शूटिंग के दौरान आपका अनुभव?
कीर्ति प्रकाश : सच कहूं तो इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव मेरे लिए वाकई काफी रोचक रहा। एक और लव स्टोरी…की पूरी शूटिंग बहुत ही अच्छे माहौल में हुई और बड़े-बड़े और अनुभवी कलाकारों के साथ काम करके मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। पुष्पेन्द्र सिंहजी और धर्मेन्द्र चौबे के साथ बहुत ही मौज मस्ती और हंसी-मजाक के माहौल में फिल्म की शूटिंग पूरी हुई।
एकान्त चौहान : आप फिल्म क्षेत्र में ही कैरियर बनाना चाहते हैं या कुछ और?
कीर्ति प्रकाश : जी, मैं फिल्म क्षेत्र में ही कैरियर बनाना चाहता हूं। मैं कोरबा का रहने वाला हूं तो मुझे अपने क्षेत्र के साथ-साथ छत्तीसगढ़ को भी आगे बढ़ाना है। मेरा सारा ध्यान अभी फिल्मी क्षेत्र और अपने अभिनय पर है।
एकान्त चौहान : छत्तीसगढ़ी फिल्मों का भविष्य, आपकी नजर में?
कीर्ति प्रकाश : देखिए, मेरी नजर में तो छत्तीसगढ़ी फिल्मों का भविष्य काफी उज्जवल है। पहले जरूर ये था कि लोग थियेटर तक नहीं पहुंच पाते है, इसके पीछे वजह चाहे जो भी हो, लेकिन अब लोगों का रुझान बहुत तेजी से छत्तीसगढ़ी फिल्मों की ओर बढ़ रहा है और लगातार फिल्में एक के बाद हिट और सुपरहिट होते जा रही हैं।
एकान्त चौहान : अक्सर यह सुनने में आता है कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों को दर्शक नहीं मिलते, आपकी राय?
कीर्ति प्रकाश : नहीं, बिल्कुल नहीं। मैं ऐसा नहीं मानता कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों को दर्शक नहीं मिलते। बल्कि मेरा मानना है कि बहुत सी फिल्में दर्शकों तक पहुंच ही नहीं पाती। इसके पीछे वजह छत्तीसगढ़ में थियेटरों की कमी है। यदि पर्याप्त संख्या में हमारे यहां थियेटर हों तो निश्चित ही छत्तीसगढ़ी फिल्में और दर्शकों के करीब होगी।
एकान्त चौहान : अंत में, एक और लव स्टोरी फिल्म के लिए आप कुछ और कहना चाहेंगे?
कीर्ति प्रकाश : जी बिल्कुल, मैं तो इतना कहना चाहूंगा कि ये फिल्म शुद्ध पारिवारिक फिल्म है, जिसे आप जरूर देखिए। आप सभी को ये फिल्म बहुत ही पसंद आएगी। इसके साथ ही मैं फिल्म के निर्देशक शिव नरेश केशरवानीजी, मन कुरैशीजी, पुष्पेन्द्र सिंहजी, हेमलाल कौशलजी, धर्मेन्द्र चौबेजी, अजय पटेलजी, अभिनेत्री टिंवकल, संजू साहू, मनीषा वर्मा सहित दिलीप नामपल्लीवार सर और एक और लव स्टोरी की पूरी टीम को धन्यवाद भी देना चाहूंगा कि मुझे इस फिल्म में उनके साथ काम करने का अवसर मिला। साथ ही अपने दर्शकों से एक बार फिर कहना चाहूंगा कि ये फिल्म जरूर जरूर देखें।