दोस्त के साथ ऑडिशन के लिए गया, डायरेक्टर की नजर मुझ पर पड़ी और…

दोस्त के साथ ऑडिशन के लिए गया, डायरेक्टर की नजर मुझ पर पड़ी और…

आंखों से अभिनय में करने में माहिर संदीप पाटिल अब दिखेंगे एंड टीवी के सीरियल में…

CGFilm (एकान्त चौहान) – आंखों से अभिनय करने में माहिर संदीप पाटिल को आपने छत्तीसगढ़ी फिल्म दईहान (द काउमैन) में देखा है। इसके साथ ही संदीप पाटिल ने रंगमंच, कई गाने और शार्ट मूवी के साथ ही टीवी सीरियल में भी लगातार काम किया है। हाल ही में आई उनकी शार्ट मूवी मंडे मार्निंग.. दिल को छू जाने वाली है। 10 मिनट की इस मूवी में संदीप ने कमाल का अभिनय किया है। आप भी जरूर एक बार इस मूवी को देखिए, इसमें आपको जॉय मुखर्जी की छवि देखने को मिलेगी। ये मूवी संदीप ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है। दिल छू जाने वाली इस लव स्टोरी के निर्देशक और लिखा अभिनव कमल हैं। यश की भूमिका अदा की है संदीप पाटिल और मानसी की भूमिका अदा की है नेहा पाठक ने। संदीप ने हाल में एक वेब सीरीज की जिसमे वो विलेन हैं। एंड टीवी पर एक और सीरियल मौका-ए-वारदात पर भी संदीप पाटिल ने किरदार निभाया है, जो आज प्रसारित होगा। संदीप पाटिल ने सीजीफिल्म.इन से चर्चा करते हुए सीरियल के अपने अनुभव के बारे में बातें सांझा की है, प्रस्तुत बातचीत के कुछ अंश:-

एकान्त चौहान : संदीप जी अपने टीवी सीरियल के अनुभव के बारे में कुछ बताइए?
संदीप पाटिल : आपको बता दूं कि मैंने 17 साल की उम्र से ही सीरियल में काम करना शुरू किया है। मैंने ज्योति स्वरूप जी के निर्देशन में बनी सीरियल ये तो कमाल हो गया में डबल रोल किया है। उस वक्त मेरी उम्र सिर्फ 17 साल की थी। उस दौरान का वाकया आपको बताता हूं। दरअसल, सीरियल के ऑडिशन देने मेरा दोस्त गया था। लेकिन डायरेक्टर की नजर मुझ पर अचानक पड़ी और मुझे ऑडिशन देने कह दिया। मैंने ऑडिशन दिया और मुझे चुन लिया गया।

एकान्त चौहान : अब तक आपने कौन से कौन सीरियल में काम किया है?
संदीप पाटिल : मैंने दूरदर्शन मध्यप्रदेश के कई सीरियल जैसे सपने सुहाने, गांव हमारा शहर से प्यारा आदि में काम किया है। इसके अलावा लाईफ ओके में आने वाला सावधान इंडिया, सोनी टीवी के क्राइम पेट्रोल, डीडी-वन के महात्मा ज्योतिबा फुले, एंड टीवी के लाल इश्क में भी काम किया है। इसके साथ ही मैंने अंजान टीवी के सीरियल संघर्ष देवकी का में विलेन सूरजप्रताप सिंह की भूमिका अदा की, जिसे सबने सराहा।

एकान्त चौहान : अभी कौन से कौन सीरियल आपके पास हैं?
संदीप पाटिल : फिलहाल मैं एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले नए सीरियल मौका-ए-वारदात में काम कर रहा हूं। इसके एपिसोड का प्रसारण आज ही होने वाला है। आपको बता दूं कि इसमें कॉस्टिंड डायरेक्टर भी मैं ही हूं। इसमें रवि किशन, मनोज तिवारी, और सपना चौधरी होस्ट कर रही हैं।

एकान्त चौहान : आपने लॉकडाउन में भी अपने आपको कैसे व्यस्त रखा?
संदीप पाटिल : देखिए, कोरोना संक्रमण के चलते बीते वर्ष का अधिकांश समय लॉकडाउन के मुश्किल दौर से गुजरा। इस दौरान भी मैं अपने आपको खासा व्यस्त रखा। लॉकडाउन में मैं कई किताबें पढ़ी, जिससे उन्हें अभिनय स्किल्स इप्रूव करने के लिए मदद मिली और खुद को अभिनेता के तौर पर तैयारी करने का समय मिला। मुझे खाली बैठना पसंद नहीं, इसलिए जब भी खाली समय मिलता है, लिखना और पढऩा पसंद करता हूं।

एकान्त चौहान : रंगमंच से आप कब से जुड़े हैं?
संदीप पाटिल : मैं 15 साल से थिएटर यानी रंगमंच के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 9वीं कक्षा से निर्देशक सरफराज हसनजी के साथ थिएटर की शुरुवात की थी। मैं थिएटर क्षेत्र में बेस्ट निर्देशक, बेस्ट एक्टर एवं रंग युवायन सम्मान से भी नवाजा गया हूं।

एकान्त चौहान : आपने कुछ शार्ट मूवी भी की हैं?
संदीप पाटिल : हां, मैंने कुछ शार्ट मूवी भी की है। इसमें परी, मंडे मार्निंग, कुछ तो कॉमन है आदि हैं। इसके अलावा लॉकडाउन के बाद मैंने छत्तीसगढ़ी एल्बम सांग शो मस्ट गो ऑन, क्राइम सीरीज के 5 एपिसोड, शार्ट फिल्मे, एक टीवी एड एवं 4 नाटकों में अभिनय किया। संदीप ने अभिनय के बारे में बताया की कई अभिनेता अभिनय करते समय सोचते हैं हाथ का उपयोग कैसे करे पर संदीप का मानना है कि अभिनेता जब किरदार मे डूबा होता है तो उसके हाथ खुदबखुद काम करते हैं।

एकान्त चौहान : छत्तीसगढ़ी फिल्मों में मौका मिलें तो करना चाहेंगे?
संदीप पाटिल : मेरे पास फिलहाल छत्तीसगढ़ी फिल्में नहीं हैं, लेकिन यदि उन्हें ऑफर मिलता है, तो वे जरूर फिल्में करेंगे। मैं अपने पहले निर्देशक भूपेंद्र साहू सर के साथ फिर काम करना चाहूंगा, क्योंकि उन्हें फिल्म निर्माण एवं एक्टर से कैसे काम करवाना उसकी अच्छी परख है। तभी दईहान के लिए आज भी तारीफ मिलती है मुझे। इसके अलावा मुझे सतीश जैन, प्रणब झा की और मनोज वर्मा जी की फिल्में पसंद हैं। मुझे छत्तीसगढ़ी एक्टर्स रजनीश झांजी, करण खान, अनिकृति चौहान, अंजलि सिंह और जागेश्वरी मेश्राम का अभिनय काफी पसंद हैं। उनके साथ भविष्य में काम करने का मौका मिलेगा जरूर करूँगा।

WhatsApp chat