गायन की महारथी भी अदाकारा संगीता निषाद… एक और लव स्टोरी में आएगी नजर…

CGFilm – 800 के करीब स्टेज शो में छत्तीसगढ़ी कार्यक्रमों के जरिए अपनी गायकी का प्रदर्शन करने वाली संगीता निषाद एक अच्छी अभिनेत्री भी है। उन्होंने अब तक दर्जनों छत्तीसगढ़ी फिल्मों के साथ ही कुछ भोजपुरी और हिन्दी फिल्में भी की हैं। इसके अलावा नाटक और रंगमंच से जुड़ी उनके अभिनय की लिस्ट भी काफी लंबी है। उनकी एक और फिल्म एक और लव स्टोरी 12 फरवरी को पूरे छत्तीसगढ़ में प्रदर्शित होने वाली है।

संगीता निषाद पिछले 15 सालों से फिल्मी क्षेत्र में लगातार सक्रिय है। उन्होंने संगीत में डिप्लोमा करने के साथ ही गायन में बी.ई. फाइनल भी किया है। उन्होंने मिट्टी की गाड़ी, आषाढ़ का एक दिन, मृत्युंजय, पिहू, दिव्य ज्योति जैसे दर्जनों नाटक और रंगमंच में अपनी अदाकारी दिखाई है। साथ ही उन्होंने लोकमंच से पूरे छत्तीसगढ़ में लोकरंग स्टेज द्वारा छत्तीसगढ़ी कार्यक्रमों में गायन कला का प्रदर्शन कर 800 के करीब स्टेज शो भी किए हैं। वीडियो एलबम छम छम बाजे पैजनिया और सजना मेरे सजना में संगीता ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।

संगीता ने अब तक दर्जनों छत्तीसगढ़ी फिल्में की हैं। उनमें गोहार राम राज के, सोन चिरईया, धरती पुत्र, माटी मोर मितान, आई लव यू, सऊत-सऊत के झगरा, रंगोबती, आई लव यू-2, लव दीवाना और ससुराल प्रमुख है। इसके साथ ही 12 फरवरी को उनकी एक और लव स्टोरी आने वाली है। एक और लव स्टोरी के बाद संगीता की दो और फिल्में इश्क म हावय रिस्क और गवन भी शीघ्र ही आएगी। संगीता ने भोजपुरी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला में भी काम किया है।
संगीता ने अब तक 100 से ज्यादा वीडियो एलबम और लगभग 10 शार्ट फिल्म के साथ ही टेलीविजन रायपुर दूरदर्शन के कार्यक्रमों और मुंबई की टीम के साथ किसान चैनल और सीमा कपूर के निर्देशन में बने धारावाहिक एकलव्य में भी अपनी कला का प्रदर्शन किया है।