छत्तीसगढ़ी फिल्म में युवाओं के लिए बेहतर अवसर : प्रभाष (निर्देशक, फिल्म ससुराल)

छत्तीसगढ़ी फिल्म में युवाओं के लिए बेहतर अवसर : प्रभाष (निर्देशक, फिल्म ससुराल)

युवाओं के लिए बेहतर अवसर

ससुराल – Sasural Film Director Prabhas

युवाओं के लिए बेहतर अवसर CGFilm – छत्तीसगढ़ी फिल्मों का निर्माण वैसे तो पिछले 50 वर्षों से होता आ रही है। ये दीगर बात है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनते ही इसका सफर और सुहाना हो चला है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी फिल्मों ने अपने ही राज्य के अभिनय में रुचि रखने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियों को तराशा और उन्हें क्षेत्रीय फिल्मों में काम करने का अवसर मिला। और छत्तीसगढ़ी फिल्मों का ये सफर अनवरत जारी है। हां, पहले जरूर कुछ लोगों की शिकायत रहती थी कि फिल्मों में कुछ कमियां दिख रही है, लेकिन जैसे-जैसे फिल्में बननी शुरू हुई, इसमें वे तमाम तरह की खूबियां दिखने लगी है, जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देती है।
हीरो और हीरोईन के साथ ही निर्माता-निर्देशक फिल्मों में जान फूंकने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। तभी तो अब छत्तीसगढ़ी फिल्में भी दर्शकों की पसंद बनते जा रही हैं। इसमें एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा के साथ ही अत्याधुनिक ग्राफिक्स भी दिखाई देने लगा है।

बहरहाल, हम बात करते हैं अगले साल 3 जनवरी, 2020 को रिलीज होने वाली साल की पहली फिल्म ससुराल की। ससुराल फिल्म जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है ये फिल्म सामाजिक ताने-बाने के साथ रिश्तों का सार पेश करने जा रही है। वहीं इस फिल्म के निर्देशक से जब Cgfilm.in ने चर्चा की तो उन्होंने भी इस फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें जताई है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी सिनेमा में युवाओं के लिए बेहतर स्कोप बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्मों में एक्टिंग में रुचि रखने वाले युवा अपने अंदर कुछ और सुधार कर लें तो नि:संदेह उन्हें छत्तीसगढ़ी फिल्म में बेहतर मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि जिसकी भी रुचि फिल्मों में है, वे कुछ वर्कशॉप करें, हो सके तो थियेटर भी ज्वाइन करें।

प्रभाष कहते हैं कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों का सफर तो राज्य बनने के साथ ही निरंतर आगे बढ़ रहा है। अभी तो ये केवल 19 साल का ही हुआ है, तो अभी इसे काफी लंबा सफर तय करना है और नि:संदेह ये सफर काफी अच्छा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat