संजू के दुल्हनिया : लक्षित-गुंजन ने जीता दर्शकों का दिल

फिल्म समीक्षा : एकान्त
CGFilmin.in आज रिलीज हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म संजू के दुल्हनिया की बात करें तो यह फिल्म शुद्ध पारिवारिक  फिल्म है। जिसमें एक भरा-पूरा परिवार है। एक ओर जहां बहन-भाई के रिश्तों को फिल्माया गया है, वहीं दूसरी ओर माता-पिता के प्रेम और स्नेह को प्रदर्शित किया गया। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस फिल्म में नायक-नायिका से लेकर तमाम कलाकार और टीम नई है। लिहाजा, उनके अभिनय और मेहनत को नकारा नहीं जा सकता। वहीं फिल्म में रोमांस और पारिवारिक ड्रामा तो अच्छा है, पर कॉमेडी की कमी जरूर दर्शकों को खली।

वैसे तो किसी भी एक्टर-एक्ट्रेस के लिए बड़ा परदा सपने जैसा होता है। पर अपनी मेहनत और अदाकारी से वो मुकाम हासिल किया जा सकता है, जिसकी हर किसी को तमन्ना होती है। संजू के दुल्हनिया के एक्टर लक्षित झांझी और गुंजन अग्रवाल दोनों ही फ्रेशर हैं, पर नर्वस बिल्कुल नहीं। परदे पर उनके अभिनय को देखकर कहीं ऐसा नहीं लगा कि ये उनकी पहली फिल्म है। फिल्म देखकर बाहर निकल कर दर्शकों ने भी इनके अभिनय की तारीफ की है।

कहानी

फिल्म की शुरूआत में ही हीरोईन राधिका (गुंजन अग्रवाल) हीरो संजू (लक्षित झांझी) को पहली ही नजर में अपना दिल दे बैठती है। फिर जैसे कहानी आगे बढ़ती जाती है, वैसे-वैसे इनकी प्रेम कहानी भी रफ्तार पकड़ते जाती है। इस बीच संजू के माता-पिता (उपासना वैष्णव-रजनीश झांझी) अपनी बेटी और बेटे की शादी को लेकर कुछ परेशान दिखते हैं। उनकी ये परेशानी भी दूर हो जाती है। संजू की शादी राधिका से तय हो जाती है। लेकिन कुछ ऐसे मोड़ फिल्म में आते हैं, जिनकी वजह से शादी टूट जाती है। और फिर शुरू होता है संजू के दुल्हनिया लाने का सफर….ये सफर क्या और कैसा है, ये देखने आपको थियेटर तक तो जाना ही होगा।

निर्देशन

फिल्म का निर्देशन तो काफी अच्छा है। फिल्म के हर दृश्य और गानों को बहुत ही बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है। लेकिन कॉमेडी की कमी दर्शकों को जरूर खल रही है। क्योंकि फिल्म की कहानी में जहां-जहां थोड़ा धीमापन आता है, वहां कॉमेडी और गाने उसको पूरा करने में काफी हद तक सफल होते हैं।

गीत-संगीत

फिल्म के गीत और संगीत दोनों काफी अच्छे हैं।

अंत में,
जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि फिल्म के नायक-नायिका से लेकर तमाम टीम बिल्कुल नई है। लिहाजा, जैसा उन्होंने काम किया, उनकी तारीफ जरूर करनी चाहिए। और यदि आप छत्तीसगढ़ी फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म जरूर देखें।

टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI