जानी-मानी डेंटिस्ट नेहा शुक्ला की छत्तीसगढ़ी सिनेमा में दस्तक… 2 फिल्मों में आएंगी नजर…

CGFilm.in – छत्तीसगढ़ राज्य के बनते ही छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माण ने भी गति पकड़ी है। और एक के बाद एक कई फिल्में लगातार सामने आ रहे हैं, जिसे दर्शक भी काफी पसंद कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ी में हर प्रकार की फिल्में बन रही हैं और नए-नए कलाकारों को भी इसमें लगातार मौका मिल रहा है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अब जानी-मानी डेंटिस्ट नेहा शुक्ला की भी दस्तक हो चुकी है। नेहा ‘कुश्ती एक प्रेम कथा एवं ‘इश्क लव अउ मया` में नायिका होंगी। आपको बता दें कि नेहा ने इससे पहले सुंदरानी प्रोडक्शन के बैनर तले एलबम और कुछ शार्ट फि़ल्में भी की हैं।

नेहा शुक्ला की रायपुर में क्लीनिक है। लेकिन इससे पहले भी स्कूल के दिनों से अभिनय के प्रति उनका रूझान लगातार रहा है। वे बताती हैं कि स्कूल में होने वाले एनुअल फंक्शन में वह बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया करती थीं। लेकिन मेरे मन में अक्सर यह सवाल आता कि सिनेमा में जाने का रास्ता किधर से खुलता होगा। नेहा का कहना है कि डेंटल कॉलेज की पढ़ाई पूरी करते ही मैंने मुम्बई की तरफ रूख कर लिया। वहां अनुपम खेर जी के फि़ल्म ट्रेनिंग इस्टीट्यूट में अभिनय का प्रशिक्षण लिया। जब रायपुर में डॉक्टरी पेशे में अलग पहचान मिल गई फिर अभिनय का रास्ता तलाशना शुरु किया। ज़ल्द ही राह मिल गई। और नेहा को छत्तीसगढ़ी फि़ल्म ‘कुश्ती एक प्रेम कथा’ में पहली बार काम करने का अवसर मिला। इसमें संदीप त्रिपाठी के अपोजिट हूं। हाल ही के नवंबर महीने में ‘इश्क लव अउ मया’ फि़ल्म की। इस फि़ल्म पुनीत सोनकर जी के अपोजिट हूं। ‘कुश्ती’ एवं ‘इश्क लव अउ मया’ दोनों ही फि़ल्मों के डायेक्टर एजाज़ वारसी जी हैं।
इसके अलावा आपको बता दें कि नेहा बहुत अच्छी पेंटिंग भी करती हैं। कविताएं लिखती हैं और हॉस्पिटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया है।