वो गाने जिनके बिना फीका लगेगा रक्षाबंधन का त्योहार

भाई-बहन का रिश्ता बेहद खास होता है और रक्षाबंधन का त्योहार इसे और स्पेशल बना देता है. यह दिन हर कोई अपने भाई बहन के लिए स्पेशल बनाना चाहता है. इस मौके पर भाई-बहन की खुशियों को दोगुना करते हैं बॉलीवुड के गाने, जो खास तौर पर इसी त्योहार के लिए बने हैं. ऐसे में चलिए रूबरू करवाते हैं आपको भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते पर बने गानों से…
धागों से बांधा
इस मौके के लिए अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ का यह गाना फिल्हाल काफी सुर्खियों में है. यह फिल्म रक्षाबंधन के ही मौके पर यानी 11 अगस्त को रिलीज होगी. दर्शक इस गाने को काफी पसंद कर रहे हैं.
भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
यह गाना है साल 1959 में आई फिल्म ‘छोटी बहन’ (Chhoti Bahen) का, जिसे सिंगर लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है. ज्यादातर घरों में इस त्योहार पर यह गाना बजता है.
बहना ने भाई की कलाई से
यह गाना साल 1974 में आई फिल्म ‘रेशम की डोरी’ (Resham Ki Dori) का है. एक्टर धर्मेंद्र और सायरा बानो पर फिल्माए गाए इस गाने ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे.
फूलों का तारों का
यह गाना फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्णा’ (Hare Ram Hare Krishna) का है. इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने मिलकर गाया है. यह गाना आज भी दिल को छू जाता है.
मेरे भैया मेरे चंदा
यह गाना है फिल्म ‘काजल’ (Kajal) का. इस गाने में सिंगर आशा भोसले ने अपनी आवाज दी है. गाने में भाई बहन के रिश्ते को खूबसूरती से बयां किया गया है.

टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI