‘दोस्ती’ के हिट फार्मूले पर बनी छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘तोर मोर यारी’ 29 दिसम्बर को होगी रिलीज

छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘तोर मोर यारी’

छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘तोर मोर यारी’ CGFilm – बॉलीवुड के फिल्मों की बात करें तो वहां दोस्ती का हर सब्जेक्ट हिट फार्मूला माना जाता है। फिर चाहे वो डायरेक्टर सत्येन बोस की 1964 में आई दोस्ती की हो या 2005 में आई सुनील दर्शन की दोस्ती की हो। सभी ने बॉलीवुड अपने-अपने स्तर पर कामयाबी ही पाई है।1964 में आई दोस्ती ने तो फिल्म फेयर का अवार्ड तक अपने नाम किया है। और अगर हम बात करे जय और वीरू यानी अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की शोले की तो बरबस आपने ध्यान में दोस्तों के बीच सिक्के उछालने वाला वो सीन जेहन में आ जाता है और गाने तो आपको याद भी होगा। जी हाँ, ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे। हीरो अजय त्रिपाठी

खैर, ये तो हुई बॉलीवुड की फिल्मों में दोस्ती की। अब हम बात करेंगे छालीवुड की। वैसे आप तो जानते ही है कि छालीवुड में भी दोस्ती को लेकर कई फिल्मे आई हैं। लेकिन करिश्माई सफलता के आंकड़ो को छूने वाली फिल्म शायद की कोई हो। लेकिन 29 दिसम्बर को रिलीज होने वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म तोर मोर यारी से उम्मीद की जा रही है कि वो सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेगी। अब ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चल पायेगा कि ये फिल्म क्या रिकार्ड बनती है, लेकिन इस फिल्म के गानों की बात करें तो ये अपने रिलीज डेट के साथ ही दर्शकों की जुबान पर आ गए हैं। फिर चाहे इसके टायटल सांग ‘तोर मोर यारी हो’ या फिर ‘माया पिरित के’ के वाला गीत हो, कर्ण प्रिय है।

वहीँ इसका ट्रेलर भी रिलीज हो गया है। तो अब इसकी भी चर्चाएँ होने लगी है। पहली दफा ट्रेलर देखकर जितेन्द्र और शत्रुघन सिन्हा की खुदगर्ज की याद ताजा हो जाती है, अब इसमें कितनी सच्चाई है, ये तो थियेटर में जाने के बाद ही पता लगेगा। तो बस इंतजार कीजिये कुछ ही दिनों का यानी 29 दिसम्बर तक का।

लेकिन बता दे कि तोर मोर यारी दोस्ती की कसमें, वादे और पारिवारिक जिम्मेदारियों के ताने बने से बनी एक  बेहतरीन फिल्म साबित होगी, ऐसा हम कह सकते हैं। क्योंकि इसमें छत्तीसगढ़ के काफी नामी गिरामी अदाकारों के साथ ही अन्य प्रदेशों के कलाकारों की मौजूदगी है।

Leave a Comment