नवा बिहान : फिल्म प्रमोशन के लिए बालोद पहुंचे सितारे…साझा की फिल्म की बातें

फिल्म के निर्माता रवि बहादुर सिंह, अभिनेता आकाश सोनी, अभिनेत्री इशिका यादव,पुलिस का किरदार निभाने वाले रवि साहू सोमवार को अपने फि़ल्म नवा बिहान के प्रमोशन में बालोद पहुंचे। जिन्होंने रेस्ट हाउस में मीडिया को संबोधित किया। बालोद से लगे हुए ग्राम झलमला के एक युवा रवि बहादुर सिंह ने बड़े बजट की एक फिल्म नवा बिहान बनाई है।रायपुर फिल्म के निर्माता झलमला निवासी रवि बहादुर सिंह ने फिल्म के बारे में पत्रकारों के समक्ष बताया कि नक्सलवाद और प्रेम का मिश्रण इस फिल्म में है। तो वहीं छत्तीसगढ़ और बस्तर की संस्कृति का मेल भी यहां देखने को मिलेगा। दोनों क्षेत्र की कला और संस्कृति को हमने एक जगह लाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह की फिल्म उन्होंने बनाई है वैसे कहानी पर और फिल्म नहीं बनी है। इस फिल्म में पुलिस की भूमिका में हाल ही में चर्चित रही फिल्म हस झन पगली… में हीरोइन के भाई का रोल करने वाले रवि साहू भी है। जो पुलिस के किरदार में है। उनका भरपूर एक्शन भी देखने को मिलेगा।


नक्सल गढ़ में इस तरह की फिल्म बनाना एक बड़ी चुनौती
वही फिल्म के हीरो आकाश सोनी और हीरोइन इशिका यादव है। निर्माता रवि बहादुर ने बताया कि फिल्म नीला  नाम की एक लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है। फिल्म की कहानी साफ-सुथरी है। जो दर्शकों को काफी पसंद आएगी। इस फिल्म के दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बीजापुर की पुलिस की सुरक्षा के साथ हमने शूटिंग पूरा किया। साथ ही बालोद जिले के झलमला, बेलौदा, चरोटा, डौंडी क्षेत्र में भी इसकी शूटिंग हुई है। नक्सल गढ़ में इस तरह की फिल्म बनाना एक बड़ी चुनौती थी। जिसका सभी टीम ने डटकर सामना किया। निर्माता रवि बहादुर सिंह 12वीं पास और इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलीकम्युनिकेशन में उन्होंने बीई (बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग) किया है।
पुलिस की भूमिका बहुत चलेंजिग रहा : रवि साहू
पुलिस का किरदार निभा रहे रवि साहू ने बताया कि फि़ल्म बहुत अच्छा है। जो भी इस फि़ल्म को देखकर बहार निकल रहे है वो तारीफ कर रहे है।हर कोई इस फि़ल्म को पसंद कर रहे है।फि़ल्म में मेरा भूमिका एसआई अजय का है। फि़ल्म रेस्क्यू करना मजेदार भूमिका रहा।यह भूमिका बहुत चलेंजिग रहा ।जवानों व लोगो के साथ जंगल मे बिताया।चाहे वो बॉडी लेंगवेज, रेस्क्यू में कोट वर्ड यूज करना वो सब चीज सीखने को मिला,उक्त भूमिका करने में बहुत मेहनत लगा है।और जनता जनार्दन ने इस फि़ल्म को बहुत पसंद किया है इससे मेरा मेहनत सफल हुआ है।
फि़ल्म में हल्बी भाषा का प्रयोग किया : इशिका यादव
फि़ल्म की अभिनेत्री इशिका यादव ने बताया कि बीजापुर नक्सलगढ़ होने की बात पूरा छतीसगढ़ को पता है।नक्सलगढ़ में कैसे जाये मेरे साथ भी हुआ जो आम लोगो मे होती हैं।कुछ देर के लिए सोचा कि वहां जाऊ की न जाऊ ।फिर बीजापुर के धने जंगलों में जाकर देखे तो वहाँ कुछ भी ऐसा नही लगा ।बीजापुर में लोगो का बहुत प्यार मिला।फि़ल्म में हल्बी भाषा का प्रयोग किया गया।जिसके लिए ट्रेनिग दिया गया।नवा बिहान फि़ल्म मेरे लिए नया था।अभिनेता आकाश सोनी ने बताया कि इस फि़ल्म में दीपक का अभिनय चुलबुला हैं।बालोद के कई जगहों में फि़ल्म की शूटिंग हुई हैं।जंगल मे फि़ल्म की शूटिंग करना बहुत चैलेंजिंग था।हम लोग एक साथ रहकर 5 घंटे सूट नही कर सकते थे। पत्रकारवार्ता के दौरान बालोद के युवा नेता आदित्य दुबे के साथ बालोद के वरिष्ठ पत्रकार शामिल रहे।