एक फिल्म जिसके नाम दर्ज है 92 अवार्ड …

किसी भी फिल्म को पुरस्कार मिलना अपने आप में बड़ी बात है। वहीं किसी फिल्म को एक से ज्यादा अवार्ड मिले तो क्या कहना, लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म के बारे में जिसके नाम एक नहीं दो नहीं पूरे 92 अवार्ड दर्ज हैं। इतना ही नहीं इतने अवार्ड जीतकर इस फिल्म ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कराकर अपना स्थान बनाया है। ये फिल्म है सन् 2000 में आई ऋतिक रोशन की कहो ना प्यार है

फिल्म की कहानी नई थी, कास्ट नए थे, इसलिए लोगों को ये भा गई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं बल्कि और भी कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक इस फिल्म को उस साल अलग-अलग कैटेगरी व समारोहों में ना केवल लगभग 92 अवॉर्ड मिले थे। इस फिल्म ने उस साल कई बॉलीवुड अवॉर्ड फंक्शन की अलग-अलग कैटेगरी में तकरीबन 92 अवॉर्ड अपने नाम किए थे, जो एक वल्र्ड रिकॉर्ड था. सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने के चलते ही इस फिल्म का नाम गिनीज़ बुक ऑफ  वल्र्ड रिकॉर्ड के अलावा लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं।

कहो ना प्यार है ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म थी और इस फिल्म की कामयाबी के साथ साथ ऋतिक भी सुपरस्टार बन गए थे। उनके अपोजि़ट जो फीमेल लीड थीं वो भी इंडस्ट्री के लिए फ्रेश चेहरा था। अमीषा पटेल ने इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. जो शानदार रही।

 कहो ना प्यार है

टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की… Cgfilm.in

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI