अपनी हर फिल्म का नाम ‘K’ अक्षर से क्यों रखते हैं राकेश रोशन?

बॉलीवुड डायरेक्टर राकेश रोशन की ज्यादातर फिल्मों का नाम ‘K’ अक्षर से शुरू होता है, लेकिन आप जानते हैं कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या है?
 राकेश रोशन बॉलीवुड के एक जाने माने डायरेक्टर हैं, जिन्होंने ‘करन अर्जुन’, ‘कहो न प्यार है’ और ‘कोई मिल गया’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्मों को डायरेक्ट किया है. और उनकी ये सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर राकेश रोशन की ज्यादातर फिल्मों का नाम ‘K’ अक्षर से ही क्यों शुरू होता है. चलिए हम आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं.

‘K’ के साथ राकेश रोशन का कनेक्शन

आज भले ही राकेश रोशन बॉलीवुड के एक सफल फिल्ममेकर हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में नहीं चल पा रही हैं थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उसी दौरान उन्हें एक ऐसी चिट्ठी मिली जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. ये चिट्ठी उन्हें उनके एक फैन के तरफ से मिली थी, जिसने उन्हें सलाह दिया था कि आप अपनी फिल्मों का नाम ‘K’ से रखा करें, क्योंकि आप ने जिन-जिन फिल्मों का नाम इस अक्षर से रखा है, वो सभी सफल रही हैं.
चिट्ठी में लिखी ये बात राकेश रोशन को सही लगी क्योंकि ‘खूबसूरत’, ‘खट्टा मीठा’, ‘और ‘खानदान’ जैसी उनकी फिल्में हिट हुई थीं और इन सभी का नाम ‘K’ से ही शुरु था. वहीं ‘जाग उठा इंसान’ और ‘भगवान दादा’ उनकी वो फिल्मी थीं जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थीं और इनका नाम ‘K’ से शुरु नहीं था.
फिर क्या था, अपने फैन की बात को मानते हुए राकेश रोशन ने फैसला किया कि अब से वो अपनी सभी फिल्मों का नाम ‘K’ से ही रखेंगे. जिसके बाद उन्होंने ऐसा ही किया और इसी अक्षर से नाम रखते हुए उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी. और सभी बॉक्स ऑफिस पर खूब कामयाब रहीं. जैसे- ‘कहो ना प्यार है’ और ‘कृष फ्रेंचाइजी’. वहीं अब राकेश रोशन का नाम बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर में शुमार होता है.

टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI