पति पत्नी के अटूट रिश्ते को दर्शाती शुद्ध पारिवारिक फिल्म है दुल्हन पिया की – निर्देशक धर्मेन्द्र चौबे

मार्क फिल्मस सीजी के बेनर तले एवं छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध डायरेक्टर धर्मेन्द्र चौबे के निर्देशन में बनी शुद्ध पारिवारिक एवं कमेडी फिल्म दुल्हन पिया की आगामी 26 अगस्त को भिलाई के व्यंकटेश्वर टॉकीज एवं रायपुर श्याम टॉकीज के साथ ही पूरे छत्तीसगढ में एक साथ रिलीज होने जा रही है। उक्त बातें आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए फिल्म दुल्हन पिया की डायरेक्टर धर्मेन्द्र चौबे ने कही। यह फिल्म लोगो को गुदगुदने वाली इमोशन को छूते हुए रोमांस और प्यार से भरी मसाले दार फिल्म हैं जो दर्शकों को बहुत पसंद आयेगी। मेरा दावा है कि यह फिल्म दर्शकों की उम्मीद पर खरा उतरेगी। इस दौरान फिल्म के नायक रियाज खान, अंशु चौबे, नायिका काजल सोनबेर,संजू साहू,प्रदीश शर्मा,शमशीर सिवानी ने भी इस फिल्म में अपने अपने किरदार के बारे में विस्तृत रूप से बताया।
दुल्हन पिया की फिल्म के निर्माता एम के अग्रवाल और आर के लालवानी ने बताया कि इस फिल्म में जहां छॉलीवुड के प्रसिद्ध नायक रियाज खान, अंशु चौबे, संजू साहू, काजल सोनबेर,अनुपम भार्गव है तो वही भोजपूरी फिल्मों के प्रसिद्ध एक्टर ललित उपाध्याय, कौशल उपाध्याय, प्रदीप शर्मा, शमशीर सिवानी ने इसमें महती भूमिका निभायी है। इसके अलावा इस फिल्म में पायल शर्मा, विनायक अग्रवाल, नरेन्द्र काबरा, सुधा जांगड़े, शिल्पा मानिकपुरी, निखिल पाठक, प्रमोद नामदेव,विलास गुलहाने ने भी काम किया है। कथा,पटकथा एवं संवाद धर्मेंद्र चौबे, संगीत अमित प्रधान, गीत अमित प्रधान, श्याम खूंदर खुंटे,गोपाल डडसेना का है तो गानों को स्वर दिया है अनुराग शर्मा, कंचन जोशी एवं प्रदीप तिवारी ने। फिल्म के सारे दृश्यों को कैमरे में कैद किया है प्रसिद्ध डीओपी राहुल वर्मा ने और इसके प्रोडक्शन मैनेजर अशोक गौर है।

पहली बार बेहद संजीदा और पत्नीव्रता वाला रोल निभाया हूं-रियाज खान

इस दौरान फिल्म के नायक रियाज खान ने कहा कि इसमें मेरा किरदार एक क्लासिकल सिंगर का है। जो पत्नीवर्ता पति है जो अपनी पत्नी और  परिवार के लिए अपनी खुशियां तक निछावर कर देता है और बहुत ही सादगी भरा मेेरा करेक्टर है। मैँ अब तक कॉलेज ब्वाय और हिरोइनों के इर्द गिर्द घूमने वाला किरदार निभाता रहा हूं लेकिन ये मेरी पहली फिल्म में जिसमें इतना संजीदा पत्नीव्रता वाला चैलेंजिंग रोल निभाया हूं। इसमें पति पत्नी के रिश्ते कितने नाजुक होते है और उसे किस तरह संजो कर रखा जाता है, उस बारे में बताया गया कि पति पत्नी का रिश्ते में त्याग बलिदान और उनके प्यार की सीमा क्या होती है।

पहली फिल्म में ही निभाना पड़ा चैलेंजिग रोल-नायिका काजल सोनबेर

इस दौरान फिल्म की हिराईन काजल सोनबेर ने कहा कि यह मेरी पहली फिल्म है और बहुत ही चैलेंजिंग रोल था लेकिन फिल्म के डायरेक्टर धर्मेन्द्र चौबे और इसके सीनियर कलाकारों सहित सभी ने मेरा पूरा सहयोग किया और मैं अच्छे तरीके से अपने किरदार को निभा पाई हूं जो एक यादगार किरदार है। इसमें एक शादी शुदा पतिव्रता वाली नारी हूं लेकिन पति द्वार कुछ गलतफहमी के कारण घर परिवार में कलह शुरू होता है ऐसे समय में किस प्रकार परिवार को संभाला जाता है इस फिल्म में बहुत ही अच्छे ढंग से दर्शाया गया है। मेरा अनुभव है कि छग में पहली नारी प्रधान फिल्म है। कुछ साल पहले झन भूले मा बाप ला जो परिवारिक फिल्म आई थी उसके बाद फिर उसी लेबल की ये दूसरी फिल्म बहुत सालों बाद आ रही है जो दर्शकों को बहुत पंसद आयेगी। स्टार प्लस में सीरीयल अनुपमा नारी प्रधान है वनराज शाह का करेक्टर सुधांशु पाण्डेय ने पोस्टर का विमोचन किया।
वहीं सीनियर एक्टर प्रदीप शर्मा ने कहा कि पहली बार लीक से अलग हटकर रोल किया हूं जिस हिन्दी फिल्म पड़ोसन में महमूद ने डांस सिखाने वाले दक्षिण भारतीय मास्टर का रोल किया था उसी प्रकार मेरा भी इस फिल्म में बेहद क्रिटिकल किरदार है। इसफिल्म के लिए मुझे सर मुडवाना पड़ा और उसके कारण मुझे कई फिल्मों का काम छोडना पड़ा। इसमें पूरे फिल्म में मेरी अहम भूमिका है और अंत में जब मेरी शिष्या हिराईन काजल का धर टूट जाता है उस समय उसके घर को पुन: जोडने का कार्य मेरे ही द्वारा किया गया हैं। आज तक जितनी भी फिल्म में काम किया हूं लेकिन ऐसा चैलेंजिंग और क्रिटिकल रोल पहली बार किया लेकिन इस फिल्म में काम करने में बहुत आनंद आया।

छत्तीसगढ में पारिवारिक फिल्मों का क्रेज है-निर्माता एम के अग्रवाल

छत्तीसगढ में शुद्ध पारिवारिक के साथ कमेडी और लव स्टोरी वाली फिल्मों का क्रेज है इसलिए हमने दर्शकों की पसंद को देखते हुए ये पारिवारिक फिल्म का निर्माण किये है ताकि पूरा परिवार एक साथ बैठक ये फिल्म देखें और मनोरंजन के साथ ही कुछ सीख लेकर जाये।

दुल्हन पिया की
टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI