सिल्वर जुबली डायरेक्टर सतीश जैन की फिल्म चल हट कोनो देख लिहि 13 मई को पूरे छत्तीसगढ में एक साथ हो रही है रिलीज

पहले ही टूटा रिकार्ड,एक साथ 60 सिनेमाघरों व पीव्हीआर मल्टीप्लेक्स में जा रही है लगने
फिल्म अभिनेता दिलेश साहू,रजनीश साहू,सिवानी,निर्माता छोटेलाल पत्रकारों से हुए रू-ब-रू

CGFilm.in | छॉलीवुड के प्रसिद्ध प्रोडयूसर छोटे लाल साहू द्वारा निर्मित एवंं छत्तीसगढ़ी, भोजपुरी, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सिल्वर जुबली डॉयरेक्टर सतीश जैन के निर्देशन में बनी छत्तीसगढी फिल्म चल हट कोनो देख लीही आगामी 13 मई से पूरे छत्तीसगढ में एक साथ प्रदर्शित होने जा रही है। यह फिल्म प्रदर्शन के पहले ही रिकार्ड तोड़ रही है, क्येांकि एक साथ पूरे छत्तीसगढ में 60 सिनेमाघरों व पीवीआर व मल्टीप्लेक्स में लगने जा रही है,जबकि एक साथ हिन्दी फिल्मों को भी एक ही तिथि को इतना स्क्रीन नही मिल पाता है। मोर छहंइा भुइंया से लेकर हंस झन पगली फंस जाबे तक लगातार सिल्वर जुबली फिल्म देने वाले प्रसिद्ध निर्देशक सतीश जैन द्वारा निर्देशित इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। उक्त बातें फिल्म के निर्माता छोटेलाल साहू एवं अभिनेता रजनीश झांजी व नायक दिलेश साहू ने संयुक्त रूप से आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।   इन्होंने आगे बताया कि यह सुपरहीट फिल्म आगामी 13.मई से  भिलाई के श्री वेंकटेश्वरा टाकीज, भिलाई मुक्त ए-2. मिराज सिनेमा सिविक सेंटर,एवं पीव्हीआर में के अलावा दुर्ग के अप्सरा टाकीज, तरुण मल्टीप्लेक्स सहित छत्तीसगढ़ के संपूर्ण सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स में लगेगी।  ज्ञातव्य हो कि सतीश जैन द्वारा निर्देशित फिल्म हंस झन पगली फंस जाबेे गत दो वर्ष पूर्व 100 दिन पार किया था ! उसके बाद से  ही सतीश  जैन की फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। दर्शकों की डिमांड के अनुसार श्री जैन ने उनके पसंद की फिल्म चल हैट कोनो देख लीहि बनाया जिसकी शूटिंग के दौरान से ही दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।  

फिल्म में मंत्री की भूमिका अदा करने वाले लिजेंड अभिनेता रजनीश  झांजी ने बताया कि छॉलीवुड के भीष्मपितामह एवं छालीवुड के संस्थापक निर्देशक सतीश जैन हमेशा से मनोरंजन के साथ ही पारिवारिक फिल्म बनाते रहे है। उनके द्वारा बनाई गई यह फिल्म भी उनके अन्य फिल्मों की ही तरह एकदम साथ सुथरी, शुद्ध मनोरंजक एवं पारिवारिक के साथ ही संदेशप्रद फिल्म है। इसमें आज कल जो लोगों की जुबान पर वर्तमान में चल रहे राजनीतिक चर्चाओं को भी ध्यान में रखकर राजनीतिक मसाला भी खूब है जो दर्शकों को भारी पंसदआयेगा। इसके अलावा यह फिल्म नारी सशक्तिकरण पर भी आधारित है, जिसमें नारी की शक्ति और उनके अधिकार को बखूबी फिल्माया गया है। इसमें एक सीन है जिसमें गांव की महिला का पुलिस इंस्पेक्टर थाने लेजाकर हाथ पकड़ लेता है जिसमें महिला हाथ छुडाकर साफ कहती है कि आप मेरा हाथ नही पकड़ सकते  यदि हाथ पकड सकती है तो महिला पुलिस ही पकड़ सकती है। एक प्रश्र का जवाब देते हुए रजनीश झांजी ने कहा कि छत्तीसगढ में छॉलीवुड को उठाने के लिए सरकार ने प्रयास अच्छा किया है, पर कुछ इसमें विसंगतिया है, छत्तीसगढी फिल्म बनाने के लिए मात्र 15  लाख और हिन्दी फिल्म के लिए 5-6 करोड रूपये तक सब्सीडी दे रही है। ऐसा लग रहा है कि सरकार किसी आईएएस व आईपीएस अधिकारी से सलाह लेकर ये कार्य की है, इसके लिए फिल्म विकास निगम में जमीन से जुडे हुए फिल्मकार को रखे और उनकी सलाह लेकर काम करें तो छॉलीवुड का भला होगा। व स्टूडियों निर्माण से पहले राज्य सरकार को तहसील और कस्बा में टॉकीज खोलना चाहिए, इससे जहां कस्वाई लोगों को भी रोजगार मिलेगा वही छत्तीसगढी फिल्में भी चलेगी तो निर्माता और आगे आ गयें और लाभ होने पर इसका लाभ यहां के कलाकारों से लेकर टेक्निशयन सभी को आर्थिक फायदा  होगा। वही श्री झांजी ने एक और प्रश्र का उत्तर देते हुए कहा कि राज्य सरकार को फिल्म से संबंधित ट्रेनिंग इंस्टीटयूट भी खोलना चाहिए ताकि प्रशिक्षित होकर लोग आयेगें तो और बेहतर कार्य होगा। आज यहां के कई ग्रामीण अपना जमीन एक करोड में बेचकर 50 लाख रूपये में फिल्म बना रहे है, और फिल्म फ्लाप होने पर कहीं के नही रह रहे है, उनको भी टे्रनिंग और इससे संबंधित पूरी जानकारी दी जाने चाहिए कि कहां और कैसी फिल्म बनाने के लिए पैसा खर्च किया जाये और उसकी मार्केटिंग किस प्रकार हो ताकि फिल्म हिट हो और उनका लागत निकलने के साथ ही लाभ भी हो।
फिल्म के नायक दिलेश साहू ने बताया कि फिल्म के ट्रेलर को दर्शको द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किये जा रहे है, चल हट कोनो देख लिहि गाने लोगो के जुबान में पॉपुलर हो रहे है, गाने देखते ही देखते लाखो.व्यू  पार कर चुके है  इंस्टाग्राम में सभी गानो में सभी चेहते दर्शको अवं सभी वर्गों के अवं फि़ल्मी प्रेमिओ दवारा रील्स बना -बना कर सोशल मीडिया में  डालते चले जा रहे है।CG
वहीं फिल्म के निर्माता  छोटेलाल साहू ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि इस फिल्म के निर्माण में करीब डेढ करोड़ रूपये लागत आया है और शूटिंग मेंं करीब 53 दिन लगेगे। इसमें  नया रायपुर, धमतरी, शिवरीनारायण सहित अन्य मनमोहक स्थानों पर फिल्माया गया है। इस दौरान फिल्म के किसान की भूमिका अदा करने वाले अभिनेता शमशीर सिवानी ने सभी कलाकारों का परिचय कराया।

उल्लेखनीय है कि फिल्म में अनिकृती चौहान और दिलेश साहू की केमेंस्ट्री खूब जम रही है, फिल्म में रजनीश झांझी, अंजलि चौहान, प्रदीप शर्मा, अनिल शर्मा, अनुराधा दुबे, मनोज वर्मा, डॉ. अजय सहाय, हेमलाल कौशल, उपासना वैष्णव, शमशीर  सिवानी, तेजराम साहू, मनोज जोशी, सलीम अंसारी, क्रांति दिक्षित, अंशुल अवस्थी, तुषार कांत शर्मा, जानसन अरुण ( तंबी ), शैलेश साव, छोटेलाल साहू, राजू शर्मा, सलीम खान, उषा विश्वकर्मा, सुब्रत दादा, अनुपम भार्गव, राजेंद्र कपूर, जयराम भगवानी, पुष्पांजलि शर्मा, मनीषा वर्मा, पूजा देवांगन, आराध्या सिन्हा, रिया साहू, संगीता निषाद, संध्या वर्मा, जागृति सिन्हा, सलिनी विश्वकर्मा, प्रतिभा राजपूत, रुचिका कांबोज, विशाल साहू ये सभी कलाकार मुख्य सहायक अभिनेता, अभिनेत्री के रूप में नजर आयेंगे द्य इस फिल्म के कथा,पटकथा एवं गीतकार सतीश जैन का है, संवाद वीरू ठाकुर का है, म्यूजिक सुनील सोनी का है, गानो  में स्वर दिया है सुनील सोनी, अनुपमा मिश्रा, अल्का चंद्राकर, परगनिहा, नितिन दुबे है, कोरिओग्राफी निशांत उपाध्याय चंदन दीप.की है, एक्शन स्वर्गी अन्दलीब पठान का  दिखाई देगा ,कार्यकारी निर्माता टिकेश्वर साहू जी, कैमरा में कमल दिखाया है तोरण राजपूत ने और कास्ट्यूम डिजाइनर किया है सरिता जैन ने  और मुख्य सह – निर्देशक भूपेंद्र चंदनिया  है, असिस्टेंट डायरेक्टर में मनोज कुमार पाण्डेय, रूनझून जैन, दिपक कुर्रे , प्रोडक्शन डिजाइन आलेख चौधरी ने किया है, एसोसिएट डॉयरेक्टर सलीम अंसारी जी है, पोस्ट प्रोडक्शन स्वप्निल डिजिटल स्टूडियो रायपुर, इस फिल्म का म्यूजिक रिलीज ए.वी. एम. गाना.चैनल में रिलीज हो चूका है।