भोपाल में चला अभियान ‘सूने साज-सुनें सरकार’…शामिल हुए छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘दईहान फेम’ संदीप पाटिल

छत्तीसगढ़ी फिल्म दईहान (द काउ मैन) में अपनी अदाकारी दिखा चुके संदीप पाटिल इन दिनों भोपाल में कलाकारों से जुड़े मनीष जोशी एवं विभा श्रीवास्तव द्वारा चलाई गई मुहीम में दिखाई दे रहे हैं। इस अभियान का नाम है सूने साज-सुनें सरकार। जैसा कि अभियान के नाम से ही स्पष्ट है, ये अभियान टीवी और अन्य मनोरंजन जगत, जैसा कि नाटक, रंगमंच से जुड़े ऐसे बहुत से छोटे और मध्यम वर्ग के कलाकारों के लिए है, जो कोरोना संक्रमण के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।
वैसे कोरोना संक्रमण के चलते से अन्य वर्गों और लोगों के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री, टीवी कलाकार, रंगमंच, नाटक और अन्य विधाओं से जुड़े कलाकार, खासकर छोटे कलाकार ज्यादा प्रभावित हुए हैं। अभियान का उद्देश्य ऐसे छोटे कलाकारों को सरकार की ओर से प्रोत्साहन दिलाने और कोरोना संक्रमण के चलते उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने लिए कुछ उपाय किए जाना प्रमुख है।

संदीप पाटिल ने सीजीफिल्म.इन से चर्चा करते हुए बताया कि परदे पर दिखने वाले कलाकारों के साथ बड़ी संख्या में ऐसे कलाकार भी होते हैं, जो परदे के भीतर रहकर किसी भी शो के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ऐसे कलाकारों में लाईटमैन, कैमरामेन, सफाई कर्मचारी, स्टुडियो के भीतर और बाहर काम करने वाले कई लोग भी शामिल रहते हैं। अभी कोरोना संक्रमण के चलते सभी का काम फिलहाल बंद है और वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, इसलिए सरकार की ओर से उनको कुछ मदद मिलनी चाहिए।

WhatsApp chat