छत्तीसगढ़ फिल्म नीति की अभिनेता आशुतोष राणा ने की तारीफ


CGFilm.in संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने विगत दिनों छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में अभिनेता अजय देवगन और आशुतोष राणा स्टारर ‘सिक्स सस्पेक्टस्’ बेव सीरीज के लिए क्लैप शॉट दिया। श्री भगत से फिल्म अभिनेता श्री आशुतोष राणा और वेब सीरीज के निर्माता-निदेशक श्री तिग्मांशु धुलिया ने सौजन्य मुलाकात की। मंत्री ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में तैयार की गई नयी फिल्म नीति की विस्तार से जानकारी दी। अभिनेता श्री आशुतोष राणा ने छत्तीसगढ़ की फिल्म नीति की सराहना की।

संस्कृति मंत्री से मुलाकात के दौरान अभिनेता श्री आशुतोष राणा ने बताया कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों में इस वेब सीरीज की सूटिंग अगले तीन-चार दिनों तक होगी। इस वेब सीरीज में छत्तीसगढ़ के लगभग 50 कलाकार विधायक और सांसद की भूमिका में नजर आएंगे। साथ ही हर्षद मेहता पर अधारित फिल्म में मुख्य भूमिका निभा चुके प्रतिक गांधी, विनित जी इस वेब सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मुलाकात के दौरान विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव श्री चन्द्रशेखर गंगराड़े , छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग के सलाहकार श्री गौरव द्विवेदी और संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के संचालक श्री विवेक आचार्य सहित छत्तीसगढ़ के अनेक फिल्म अभिनेता, कलाकार और फिल्म निर्माण से जुड़े लोग उपस्थित थे।

संस्कृति मंत्री श्री भगत ने फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा से मुलाकात के दौरान बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेत्त्व में छत्तीसगढ़ में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने और फिल्म कलाकारों तथा फिल्म निर्माण से जुड़े टैक्निशियनों को प्रोत्साहन देने के लिए छत्तीसगढ़ में नई फिल्म नीति बनाई गयी है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर अनेक रमणीय स्थान है, जहां फिल्म की सूटिंग की जा सकती है। राज्य सरकार द्वारा अन्य राज्यों से फिल्म निर्माण के लिए आने वाले निर्माताओं को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

संस्कृति मंत्री श्री भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य की फिल्म नीति अन्य राज्यों से फिल्म नीतियों का अध्ययन कर तैयार की गई है। नई फिल्म नीति में छत्तीसगढ़ के फिल्म निर्माण से जुड़े अभिनेताओं, कलाकारों, टैक्निशियनों आदि को काम दिलाने के लिए प्रावधान रखे गए हैं। फिल्म नीति में राष्ट्रीय एवं अंर्राष्ट्रीय अवार्ड जीतने वाले छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए क्रमशः एक करोड़ एवं पांच करोड़ रूपए अनुदान दिए जाने का भी प्रावधान किया गया है।