रंगमंच

CGFilm.inटैटू (गोदना) कला, एक्टिंग, रंग मंच, फिल्म मेकिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग जैसी विधाओं पर निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन 18 मई से शहीद स्मारक भवन में आयोजित है। कार्यशाला में विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, नगर निगम के महापौर श्री एजाज़ ढेबर, योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा, सभापति श्री प्रमोद दुबे व एम.आई.सी. सदस्य श्री आकाश तिवारी सम्मिलित होंगे। गुरुवार 18 मई से आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में सिने एक्टर भगवान तिवारी और टैटू मास्टर शैली रायपुर में टैटू (गोदना) कला, एक्टिंग, रंग मंच, फिल्म मेकिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग जैसी कला विधाओं का प्रशिक्षण देंगे। इस कार्यशाला में तृतीय लिंग समुदाय सहित विभिन्न आयु वर्ग के महिला, पुरुष व तृतीय लिंग समुदाय के सदस्य शामिल हो सकेंगे। रंगमंच संबंधी विधाओं में 10 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चे शामिल होकर अपनी कला कौशल को संवारने का गुर विशेषज्ञों से सीखेंगे। कार्यशाला का आयोजन शहीद स्मारक भवन, रजबंधा मैदान में 18 मई को सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इच्छुक प्रतिभागी निर्धारित समयावधि में उपस्थित होकर अपना निःशुल्क पंजीयन करा सकते हैं।


इस कार्यशाला से उन नवोदित कलाकारों को लाभ होगा, जो अपनी कला को व्यवसाय के रूप में अपनाने हेतु इच्छुक हैं एवं अपने कला कौशल को प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में नया आयाम देना चाहते हैं। इस कार्यशाला में “शैली टैटू स्टूडियों“ से संबद्ध टैटू मास्टर शैली, जहां परंपरागत व आधुनिक गोदना कला की बारीकियों की जानकारी देंगे, वहीं प्रख्यात फिल्म एक्टर भगवान तिवारी व इनोवेटिव विज़न की टीम रंग मंच व फिल्म व्यवसाय की समस्त विधाओं जैसे- एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, फिल्म प्रोडक्शन, निर्देशन, व्यक्तित्व विकास आदि पर नवोदित कलाकारों से संवाद करेंगे। कार्यशाला के माध्यम से कला को आजीविका के रूप में अपनाने के लिए संकल्पित कलाकारों का चयन अगले स्तर के प्रशिक्षण हेतु किया जाएगा, जिसमें दीर्घकालीन प्रशिक्षण सत्र के माध्यम से उनकी कला-प्रतिभा को तराशने में प्रशिक्षक अपनी भूमिका निभाएंगे। कार्यशाला में सम्मिलित होने इच्छुक कलाकार 18 मई को सुबह 11 बजे से शहीद स्मारक भवन में अपना पंजीयन करा सकते हैं।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI