3 महीने की मेहनत , सुबह-शाम 12 किमी रनिंग और 800 बार स्किपिंग…तब शूट हुआ एक गाना : ज्ञानेश हरदेल

अपकमिंग छत्तीसगढ़ मूवी ‘सुन सुन मया के धुन’ के एक गाने की कहानी अभिनेता की जुबानी

CGFilm (एकान्त चौहान) – वैसे तो हर फिल्म और शूटिंग के अपने-अपने अनुभव होते हैं, लेकिन सुन सुन मया के धुन फिल्म के निर्माता, निर्देशक, लेखक और अभिनेता ज्ञानेश हरदेल ने इस फिल्म के बारे में कुछ ऐसी बातें शेयर की, जिसे सुनकर एक बारगी जरूर आश्चर्य होगा कि ऐसा भी हो सकता है। लेकिन ये बिल्कुल सच है। दरअसल, सुन सुन मया के धुन की जब शूटिंग चल रही थी, उस समय ज्ञानेश जी का वजन लगभग 66 किलो के आसपास था। लेकिन फिल्म में यंग लुक लाने और कॉलेज लाइफ की शूटिंग करने ज्ञानेशजी को वजन काफी कम करना पड़ा। तो सुनिए- ए रंगरेली टूरी ते बता… गाने की कहानी… ज्ञानेशजी की जुबानी… 3 महीने की मेहनत

फिल्म में कॉलेज लाइफ की शूटिंग के दौरान मुझे जमकर पसीना बहाना बड़ा। उस समय मेरा लगभग 66 किलो था। इसलिए मुझे अपने लुक में काफी बदलाव करना पड़ा। क्योंकि मुझे कुछ वेस्टर्न डांस करना था ए रंगरेली टूरी ते बता… के लिए। इसके मुझेे अपना वजन 54 किलो तक वापस लाना पड़ा। अब आप ही अंदाजा लगा लीजिए कि 66 किलो का वजन 54 किलो तक कैसे आएगा? लिहाजा, मैंने खूब मेहनत की। मुझे डांस क्लास ज्वाइन करना पड़ा। सुबह-शाम 12 किलोमीटर रन और 800 बार स्किपिंग करता था तब जाकर मैंने अपना वजन 12 किलो कम किया। इसके लिए मैंने पूरे 3 महीने दिए, तब जाकर मेरी फिल्म सुन सुन मया के धुन के कॉलेज लाइफ और एक गाने की शूटिंग कम्पलीट हुई। जो आप मेरी पिक्चर के फस्र्ट पार्ट में देख सकेंगे। उसके बाद सेकंड पार्ट का एक गाना (अफसाना) को शूट करने के लिए मैंने फिऱ से अपना 7 किलो वजन बढ़ाया।

जल्द ही रिलीज होगा गाना…
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ी फिल्म सुन सुन मया के धुन…का एक गाना ए रंगरेली टूरी ते बता… शीघ्र ही एसआरके म्युजिक चैनल पर रिलीज होने वाला है। ये गाना होली के बाद रिलीज होगा और उम्मीद है कि यह गाना दर्शकों को जरूर पसंद आएगा। क्योंकि इस गाने की शूटिंग आम गानों से हटकर कुछ अलग ही अंदाज में ही की गई। सुन सुन मया के धुन… के निर्माता-निर्देशक, लेखक और हीरो ज्ञानेश हरदेलजी ने गाना को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अब तक जिस तरह के गाने और फिल्मांकन देखा है, मेरा दावा है कि सुन सुन मया के धुन…के गानों में आपको कुछ नयापन ही देखने को मिलेगा। और फिल्म के गाने दर्शकों को जरूर पसंद आएंगे। ए रंगरेली टूरी ते बता… गाने के रिलीजिंग तारीख को लेकर ज्ञानेशजी ने मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि बस कुछ ही दिनों का इंतजार… तारीख आपको शीघ्र ही पता चल जाएगा। फिलहाल ज्ञानेश जी ने कहा कि फिल्म के सारे एसआरके म्युजिक चैनल छत्तीसगढ़ पर रिलीज होंगे। वैसे आपको बता दें कि इस गाने की कोरियोग्राफी नंदू तांडी (एनटीआर) ने किया है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि फिल्म में कुल 6 गाने हैं, जो काफी कर्णप्रिय हैं। फिल्म के गीतकार आरके और सुनील सोनी हैं। संगीत भी सुनील सोनी ने ही दिया है। फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इसमें लीड रोल में ज्ञानेश हरदेल होंगे। इसके अलावा अन्य कलाकारों में देवेन्द्र साहू, मोनिका शर्मा, आभा देवदास, चंदन सिंह, स्वीटी मासके, रजनीश झांझी, नकुल महेलवार, अंजली सिंह चौहान, सरला सेन, उर्वशी साहू, कॉमेडी किंग संतोष निषाद (बोचकू), राजू पांडेय, रज्जू चंद्रवंशी, रामकुमार चौहान आदि होंगे। फिल्म के हीरो, निर्माता, निर्देशक और लेखक ज्ञानेश हरदेलजी ही हैं।