समाज सेवा के लिए डॉ. अजय सहाय को मिला ‘रियल सुपर हीरो अवार्ड’

रायपुर के प्रख्यात चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. अजय मोहन सहाय को यूनाइटेड नेशंस के सौजन्य से विश्व मानवता दिवस के अवसर पर दिल्ली में आयोजित समारोह में उल्लेखनीय व असाधारण समाज सेवाओं के लिए रियल सुपर हीरो अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें कॉलीबेली हार्वे (बुरकिना फासो के डिप्लोमेट) एवं रशियन अभिनेत्री सुश्री तमारा मल्टसेवा ने प्रदान किया।
आपको बता दें कि डॉ. सहाय विगत साढ़े तीन दशकों से पिछड़े दूरस्थ इलाकों में चिकित्सा शिविर एवं जागरूकता कार्यक्रम चलाकर निशुल्क चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा डॉ. सहाय एक जाने माने फिल्मकार, अभिनेता व स्थापित पटकथा लेखक भी हैं। उन्होंंने विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं तथा सामाजिक कुरीतियों पर केंद्रित सैकड़ों शॉर्ट फिल्मों, प्रोमोज, वृत्त चित्र व नृत्य नाटिकाओं की रचना की है। उनकी रचनाओं को दूरदर्शन द्वारा छायांकित करके राष्ट्रीय एवं स्थानीय चैनल्स पर बारंबार प्रसारित किया गया। इनका निर्देशन भी डॉ.सहाय द्वारा किया गया था। डीडी किसान नेशनल नेटवर्क द्वारा प्रसारित धारावाहिक ‘परिवर्तन’ का निर्देशन भी डॉ.सहाय ने किया था। 

टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI