बिना I love you कहे कैसे बनेगी प्रेम कहानी…सुने ‘गवन’ के निर्देशक विष्णु शर्मा की जुबानी…

CGFilm – छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के चलते लगभग 8 महीने तक फिल्मों की शूटिंग पर विराम लगा हुआ था। लेकिन अब धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य होते ही फिल्मों की शूटिंग शुरू होने लगी है। और फिल्मों का प्रदर्शन भी सिनेमाघरों में होने लगा है। छत्तीसगढ़ी फिल्मों की बात करें तो कई शार्ट और कॉमेडी मूवी की शूटिंग तो कम्पलीट हो चली है और वे यू-ट्यूब पर रिलीज हो गए हैं। तो वहीं बड़े बैनर की फिल्मों की शूटिंग भी जल्द ही शुरू होने वाली है। खैर, हम आज आपको बताने जा रहे हैं एक रोमांटिक फिल्म गवन के बारे में, इसके गानों की शूटिंग तो लगभग पूरी हो चली है और फिल्म भी अप्रैल महीने में दर्शकों के सामने आएगी।

cgfilm.in ने गवन के निर्देशक विष्णु शर्मा से लंबी बातचीत की तो ये निकलकर सामने आया है कि ये फिल्म छत्तीसगढ़ की एक पुरानी परंपरा गवन पर आधारित है। विष्णु शर्मा को छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने का विचार कैसे आया है, इस पर वे बताते हैं कि मैंने पहले सागरी में फिल्म बनाई थी, घेक्कर। तो एक छत्तीसगढ़ी कलाकार ने बताया कि ये भाषा तो हमारी छत्तीसगढ़ी से 70 प्रतिशत मिलती-जुलती है। विष्णु शर्मा बताते हैं कि वे पिछले साल से ही छत्तीसगढ़ आए थे, तब उनके मन में यहां के लिए कुछ करने का इरादा आया था। इसी बीच उनकी मुलाकात ससुराल फिल्म के कहानीकार दिलीप जी से हुई। तो उन्होंने गवन उनके सामने रखा। इसके लिए वे (विष्णु शर्मा) तुरंत तैयार हो गए, क्योंकि कहानी उनको बहुत पसंद आई और रोमांटिक भी थी। इस तरह गवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।

लव स्टोरी कभी नहीं मरती, ना प्यार मरता है ना प्यार की कहानी
विष्णु शर्मा ने cgfilm.in से कहा कि वे एक रोमांटिक लव स्टोरी की तलाश में आए थे। जो यहां आकर पूरा हुआ। वे लव स्टोरी पर फिल्म बनाना चाहते थे, क्योंकि उनका कहना है कि लव स्टोरी कभी नहीं मरती, ना प्यार मरता है ना प्यार की कहानी।

एक्टर का सपना लिए ‘डायेरक्ट-एक्टर’ बना
cgfilm.in से चर्चा करते हुए विष्णु शर्मा ने बड़े ही रोचक अंदाज में कहा है कि वे बेसिकिली एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन वे डायरेक्ट एक्टर बन गए यानी डायरेक्टर। फिर उन्होंने धीरे-धीरे कई सारे प्रोजेक्ट पर काम किया।

एनर्जी से भरें हैं यहां के युवा
झारखंड के रहने वाले विष्णु शर्मा कहते हैं कि छत्तीसगढ़ के युवा एनर्जी से भरपूर हैं। उन्हें यदि दिशा मिले तो वे काफी कुछ कर सकते हैं। खासकर फिल्मों में यदि नए चेहरों को मौका मिले तो वे अपने टैलेंट को जरूर निखार पाएंगे। इसलिए वे नए चेहरों को लेकर फिल्म बना रहे हैं गवन।

WhatsApp chat