मल्टीस्टारर गाने के बारे में क्या कह रहे हैं छॉलीवुड के सितारें… खुद ही सुन लीजिए…

CGFilm – पिछले दिनों एक छत्तीसगढ़ी गाना हमन पढ़बो, लिखबो, गाबो, खाबो छत्तीसगढिय़ा मल्टीस्टारर गाने की शूटिंग हुई। इसके निर्माता राकी दासवानी हैं। राकी दासवानी ने इस एक गाने में छत्तीसगढ़ की लगभग चार दर्जनों कलाकारों को एक साथ पिरोया है। इस गाने को लेकर पद्मश्री अनुज शर्मा, गायक अनुराग शर्मा और गरिमा दिवाकर ने बहुत ही अच्छी बातें कही है। तो उन्हीं की जुबानी इस गाने की कहानी सुन लीजिए…

https://www.youtube.com/watch?v=APJgFIemTTk

https://www.youtube.com/watch?v=Vc-QgpIoi18

https://www.youtube.com/watch?v=_26jqPgDKjg

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो एलबम और गीतों का सफर वैसे तो लंबे समय से चला आ रहा है। लेकिन पिछले 20 सालों से जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना है, तभी से इसमें नित नए प्रयोग और नए-नए कलाकारों के एंट्री से छॉलीवुड की रौनकता में काफी निखार आया है। और लगातार फिल्मों के सफलता से निर्माता-निर्देशकों के साथ ही कलाकार भी काफी उत्साहित हैं। वहीं आपके सामने बहुत जल्द ही एक ऐसा छत्तीसगढ़ी गाना आने वाला है, जिसमें आप एक ही गाने में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के सारे सितारों को एक साथ एक ही मंच पर देख सकेंगे। जी हां, ये बेहतरीन और सराहनीय प्रयास किया है छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माता और कलाकार राकी दासवानी ने। उनका ये प्रयास दर्शकों को भी खूब पसंद आएगा, क्योंकि इसमें दर्शक अपने मनपसंद निर्माता, निर्देशक और कलाकारों को एक साथ ही देख सकेंगे।इस गाने की लगातार दो दिनों तक हुई शूटिंग में कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय, डीओपी प्रदेश के चुनिंदा फोटोग्राफरों में से एक संतोष सोनू, गीतकार और संगीतकार घनश्याम महानन्द, गायक सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, गरिमा दिवाकर और घनश्याम महानन्द शामिल हुए। कलाकारों में पद्मश्री अनुज शर्मा, मन कुरैशी, प्रकाश अवस्थी, मोना सेन, आकाश सोनी, सुनील तिवारी, गरिमा दिवाकर, दिलेश साहू, अनिकृति चौहान, रुना शर्मा, मनीषा वर्मा, अनुपमा मनहर, सोनाली सहारे, अशरफ अली और निर्माता सतीश जैन, क्षमानिधि मिश्रा, मनोज वर्मा, संतोष जैन, मोहन सुंदरानी, प्रेम चन्द्राकर, अलक राय, रॉकी दासवानी, प्रदीप शर्मा, सुनील सोनी, घनश्याम महानंद, दिलीप षडंगी और जोशी सिस्टर्स के साथ ही अनुराधा दुबे, उर्वशी साहू, उपासना वैष्णव, छाया चंद्राकर प्रमुख रूप से शामिल हुए।

वैसे देखा जाए तो जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना है, तभी से छत्तीसगढ़ी फिल्में भी लगातार आ रही हैं। इसके साथ ही दर्शकों का रुझान भी लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों की ओर बढ़ता ही जा रहा है। इसी का परिणाम है कई फिल्मों ने रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन भी किया है। वहीं अभी कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते बड़े बैनर की कई फिल्में अभी प्रदर्शन की कतार में हैं। लेकिन इस बीच लगातार नित नए आ रहे छत्तीसगढ़ी वीडियो सांग, एलबम और शार्ट मूवी बराबर दर्शकों को बांधे रखे हैं।