छत्तीसगढ़ में इतिहास रचने वाली फिल्म मोर छंईया-भुईयां के 20 साल पूरे… 27 अक्टूबर 2000 को रिलीज हुई थी फिल्म…

CGFilm.in छत्तीसगढ़ी फिल्मों के इतिहास में 27 अक्टूबर, 2000 का दिन हर किसी को याद होगा। इसी दिन छॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म मोर छंईया-भुईयां राजधानी के बाबूलाल टॉकीज में रिलीज हुई थी। और देखते ही देखते ही इस फिल्म में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इस फिल्म ने ऐसा इतिहास रचा कि जब भी छत्तीसगढ़ी फिल्मों की बात आएगी सबसे पहले मोर छंईया-भुईयां का नाम ही सामने आएगा। इस फिल्म के निर्माण के साथ ही सतीश जैन भी छॉलीवुड के नामचीन निर्माता और निर्देशक बन गए। इसके साथ ही मोर छंईया-भुईयां में मुख्य भूमिका निभाने वाले पद्मश्री अनुज शर्मा को सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ। इसके बाद एक के बाद कई फिल्मों के अनुज शर्मा को ऑफर आने लगे और उनकी फिल्मों की मांग भी लगातार बढऩे लगी।

बताया जाता है कि इस फिल्म के निर्माण के समय निर्माता, निर्देशक और लेखक सतीश जैन को काफी मेहनत भी करनी पड़ी। फिल्म बनाने उन्हें रिश्तेदारों से कर्ज भी लेना पड़ा। यहां तक कि खेत और मां के गहने तक गिरवी रख दिए। उस समय इस फिल्म की लागत 22 लाख आई थी और इसकी कमाई लगभग दो करोड़ के आसपास हुई। वहीं इस फिल्म के हीरो अनुज शर्मा इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गए। इस फिल्म के बाद उन्होंने मया दे दे मया ले ले और झन भूलौ मां-बाप ने.. जैसे बेहतरीन फिल्में की। सीजीफिल्म.इन सतीश जैन जी को और अनुज शर्मा को इस शानदार सफर के लिए शुभकामनाएं देता है।

मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चा
वहीं मोर छंईया-भुईयां की सफलता के बाद सतीश जैन की मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चाएं लगातार होती रही हैं। उन्होंने भी सीजीफिल्म.इन से जून महीने में इसे लेकर लंबी चर्चा की थी। फिलहाल इसकी स्क्रिप्ट की तैयारी की बात उन्होंने कही थी।

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…