गाने दिमाग से नहीं दिल से लिखे जाते हैं : दिलीप कौशिक

आने वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म गवन के गानों और फिल्म की शूटिंग जोरों से जारी है। इस बीच सीजीफिल्म.इन ने इस फिल्म के पटकथा लेखक, गीतकार और कहानीकार दिलीप कौशिक से चर्चा की तो उन्होंने गाने को लेकर बहुत ही अच्छी बात कही कि गाने दिमाग से नहीं दिल से लिखें, तभी अच्छा होता है। आपको बता दें कि दिलीप कौशिक ने इससे पहले फिल्म ससुराल के सभी गाने खुद ही लिखे थे। और अब गवन को लेकर वे काफी उत्साहित हैं, क्योंकि इस फिल्म में सारे संवाद उन्हीं के द्वारा लिखे गए हैं। पेशे से शिक्षक दिलीप कौशिक अपने गाने को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। छत्तीसगढ़ी फिल्म ससुराल के गीत तो काफी कर्णप्रिय रहे हैं और गवन को लेकर सभी उत्साहित हैं।

आपको बता दें कि भोजपुरी फिल्म मिल गई ली चंदनिया और छत्तीसगढ़ी फिल्म तहुं कुंवारा महुं कुंवारी में खूबसूरत लड़की के किरदार में दिखने वाले आकाश सोनी फिल्म गवन में लीड रोल में दिखाई देने वाले हैं। आकाश सोनी कहते हैं कि मनोज वर्मा के बैनरतले पहली छत्तीसगढ़ी फिल्म तहुं कुंवारा महुं कुंवारी करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। गवन को लेकर आकाश सोनी ने बताया कि इस फिल्म की तैयारी पिछले डेढ़ सालों से चल रही है। इस फिल्म के लेखक दिलीप कौशिक और निर्माता विष्णु शर्मा हैं।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की एक पुरानी परंपरा गवन को लेकर विष्णु शर्मा एक फिल्म बना रहे हैं। विष्णु शर्मा को छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने का विचार कैसे आया है, इस पर वे बताते हैं कि मैंने पहले सागरी में फिल्म बनाई थी, घेक्कर। तो एक छत्तीसगढ़ी कलाकार ने बताया कि ये भाषा तो हमारी छत्तीसगढ़ी से 70 प्रतिशत मिलती-जुलती है। विष्णु शर्मा बताते हैं कि वे पिछले साल से ही छत्तीसगढ़ आए थे, तब उनके मन में यहां के लिए कुछ करने का इरादा आया था। इसी बीच उनकी मुलाकात ससुराल फिल्म के कहानीकार दिलीप जी से हुई। तो उन्होंने गवन उनके सामने रखा। इसके लिए वे (विष्णु शर्मा) तुरंत तैयार हो गए, क्योंकि कहानी उनको बहुत पसंद आई और रोमांटिक भी थी। इस तरह गवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। विष्णु शर्मा ने सीजी फिल्म.इन से कहा कि वे एक रोमांटिक लव स्टोरी की तलाश में आए थे। जो यहां आकर पूरा हुआ। वे लव स्टोरी पर फिल्म बनाना चाहते थे, क्योंकि उनका कहना है कि लव स्टोरी कभी नहीं मरती, ना प्यार मरता है ना प्यार की कहानी।