छत्तीसगढ़ में इतिहास रचने वाली फिल्म मोर छंईया-भुईयां के 20 साल पूरे… 27 अक्टूबर 2000 को रिलीज हुई थी फिल्म…

छत्तीसगढ़ी फिल्मों के इतिहास में 27 अक्टूबर, 2000 का दिन हर किसी को याद होगा। इसी दिन छॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म मोर छंईया-भुईयां राजधानी के बाबूलाल टॉकीज में रिलीज हुई थी। और देखते ही देखते ही इस फिल्म में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इस फिल्म ने ऐसा इतिहास रचा कि जब भी छत्तीसगढ़ी फिल्मों की बात आएगी सबसे पहले मोर छंईया-भुईयां का नाम ही सामने आएगा। इस फिल्म के निर्माण के साथ ही सतीश जैन भी छॉलीवुड के नामचीन निर्माता और निर्देशक बन गए। इसके साथ ही मोर छंईया-भुईयां में मुख्य भूमिका निभाने वाले पद्मश्री अनुज शर्मा को सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ। इसके बाद एक के बाद कई फिल्मों के अनुज शर्मा को ऑफर आने लगे और उनकी फिल्मों की मांग भी लगातार बढऩे लगी।

बताया जाता है कि इस फिल्म के निर्माण के समय निर्माता, निर्देशक और लेखक सतीश जैन को काफी मेहनत भी करनी पड़ी। फिल्म बनाने उन्हें रिश्तेदारों से कर्ज भी लेना पड़ा। यहां तक कि खेत और मां के गहने तक गिरवी रख दिए। उस समय इस फिल्म की लागत 22 लाख आई थी और इसकी कमाई लगभग दो करोड़ के आसपास हुई। वहीं इस फिल्म के हीरो अनुज शर्मा इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गए। इस फिल्म के बाद उन्होंने मया दे दे मया ले ले और झन भूलौ मां-बाप ने.. जैसे बेहतरीन फिल्में की। सीजीफिल्म.इन सतीश जैन जी को और अनुज शर्मा को इस शानदार सफर के लिए शुभकामनाएं देता है।

मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चा
वहीं मोर छंईया-भुईयां की सफलता के बाद सतीश जैन की मोर छंईया-भुईयां-2 को लेकर चर्चाएं लगातार होती रही हैं। उन्होंने भी सीजीफिल्म.इन से जून महीने में इसे लेकर लंबी चर्चा की थी। फिलहाल इसकी स्क्रिप्ट की तैयारी की बात उन्होंने कही थी।


Mor Chhaiya Bhuiya – Chhattisgarhi Album Video Song

Song – Mor Chhaiya Bhuiya
Singer – Aaru Sahu
Writter – Vibhashree Sahu (USA)
Music – Kuldeep Sarwa (Raagdeep Studio)
Video – Satkar Clickers (Sandeep Bos)
————————————————————————

News & Updates – Mor Chhaiya Bhuiya

अमेरिका में लिखा गया छत्तीसगढ़ के लिए गीत… 14 को होगी रिलीज… नन्हीं गायिका आरू साहू देगी अपनी आवाज…

छत्तीसगढ महतारी को समर्पित एक गीत छईयां भुईंया 14 सितंबर को रिलीज होने वाली है। इस गीत की खासियत यह है कि इस गीत को सात समंदर पार न्यूयार्क अमेरिका में रहने वाली छत्तीसगढ़ की मूल श्रीमती विभाश्री साहू ने अपनी मातृभूमि छत्तीसगढ़ को समर्पित कर लिखी है। इस गीत को नन्हीं गायिका ओजस्वी (आरु साहू) अपनी आवाज से सुमधुर बना रही है। गाने को कम्पोज किया है, कुलदीप सार्वा रागदीप स्टूडियो गुंडरदेही ने। ये गीत 14 सितंबर को यूट्यूब चैनल आरु साहू पर रिलिज होने वाला है।

आपको बता दें कि जून महीने में छत्तीसगढ़ की नन्हीं ओजस्वी साहू (आरू) को राष्ट्रीय लोक कलाकार मंच का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। आपको ये जानकार बड़ी हैरानी होगी कि छत्तीसगढ़ की ये नन्हीं लोक गायिका सिर्फ 11 साल की है, लेकिन अपनी सुरीली आवाज के जादू से लाखों श्रोताओं के दिलों में राज कर रही है।

वहीं सोमवार, 3 अगस्त को राखी का त्यौहार मनाया गया। इस त्यौहार के पावन अवसर पर छत्तीसगढ़ की नन्हीं गायिका आरू साहू के मधुर आवाज में एक गीत एन माही फिल्म्स यु-ट्यूब चैनल पर 1 अगस्त को सुबह 7 बजे रिलीज हुआ। इस वीडियो गीत के संगीतकार सुनील सोनी, गीतकार चम्पेश्वर गोस्वामी, कोरियोग्राफर मनोज दीप, कलाकार अनिरुद्ध ताम्रकार (भाई), बेबी माही (छोटी बहन) हैं। सर्व भाषा ट्रस्ट नई दिल्ली की ओर से स्वतंत्रता दिवस सांस्कृतिक संध्या पर छत्तीसगढ़ की नन्हीं व लोकप्रिय गायिका ओजस्वी साहू (आरू) शुक्रवार 14 अगस्त, 2020 शाम 6.00 बजे अपनी प्रस्तुति दिया। इसे सर्व भाषा ट्रस्ट नई दिल्ली के फेसबुक पेज व यू-ट्यूब चैनल पर लाइव टेलीकास्ट किया गया।
जैसा कि आप सब जानते हैं कि इन दिनों कोरोना संक्रमण के चलते फिल्मों की शूटिंग पर विराम लगा हुआ है। वहीं एक के बाद एक लगातार वीडियो सांग और गाने लगातार सामने आ रहे हैं। जिसे दर्शकों का भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

मोर छईयां भुईयां फिल्म का गीत आज के दौर में सार्थक हो रहा : सतीश जैन

छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्देशक सतीश जैन जी से खास चर्चा फिल्म हंस झन पगली फंस जबे की 1 साल पूर्ण होने पर

CGFilm – छत्तीसगढ़ की बहुचर्चित फिल्म मोर छईयां भुईयां फिल्म का गीत… छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं…की सार्थकता आज साबित हो रही है, ये कहना है निर्माता और निर्देशक सतीश जैन का। cgfilm.in से चर्चा करते हुए सतीश जैन ने कहा कि मोर छईयां भुईयां फिल्म का ये गीत आज के दौर यानी कोरोना काल में सार्थक हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ से बाहर कमाने-खाने गए लाखों श्रमिक अपने गृहग्राम लौट रहे हैं। मोर छईयां भुईया फिल्म में इन्हीं सब बातों को दिखाया गया था। जो आज सच साबित हो रहा है। सतीश जैन ने कहा कि गाने के एक-एकशब्द छत्तीसगढ़ छोड़कर जाने वालों के लिए एक बड़ा संदेश देता है। सार्थक हो रहा है।
आप भी देखिए मोर छईयां भुईया गीत के बोल…

छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

पँछी उड़ा थे आगाश
करथे बिरछा मा बास
धरती मा आये बिना दानापानी
पाबे कहाँ रे
तैं थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

धुर्रा धुआं मा नहाबे
जिनगी ला बिरथा गवाबे
धरती माता के सेवा बिन
सुख पाबे कहाँ रे
तें थिराबे कहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
थिराबे कहाँ रे

कतका जोरे का गवाएं
पीढ़ी पीढ़ी भरमाये
धरती के मान गुन बढ़ेया
मुकति पाबे इहाँ रे
तें फिर आबे इहाँ रे

छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
फिर आबे इहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जवैय्या तैं
फिर आबे इहाँ रे
छइयां भुइयां ला छोड़ जबया तैं
फिर आबे इहाँ रे

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं सीजीफिल्म.इन लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। सीजीफिल्म.इन में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक सीजीफिल्म.इन पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही सीजीफिल्म.इन की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। सीजीफिल्म.इन से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Mor Chhaiya Bhuiya Chhattisgarhi Movie Details, Star Cast, Videos, Songs, etc

Cg Full Movie

Chhattisgarhi Movie

Mor Chaiya Bhuiya – Super Hit Chhattisgarhi Movie – Full Movie In 1 Track Enjoy this wonderful Chhattisgarhi Super Duper Hit Silver Jubilee movie
Mor Chaiya Bhuiya Release Year 2000

Chhattisgarhi Film Mor Chhaiya Bhuiya
StarCast: Anuj Sharma, Samita Nayak, Shekhar Soni, Jagriti Ray, Sanju Sahu, Ashish Shendre, Anil Sharma
Music Director: Babla Baghachi
Lyrics: Laxman Masturiya, Vinay Bihari
Dialogues & Writer: Satish Jain
Producer: Shivdayal Jain
Presents By: Pooran Film
Director: Satish Jain
Music Label: HMV
Production: Pooran Film
Audio, VCD, DVD & MP3 Format Converter: Neeraj Verma Raipur Chhattisgarh
Movie Copyright: Sundrani Video World Raipur Chhattisgarh
Singer Male: Vinay Bihari, Sunil
Language: Chhattisgarhi
Genre: Regional

Best Audio Songs

  1. Mor chaiyan bhuiyan la chhod
  2. Mor Chaiyaa Bhuiyaa Dailoge and song
  3. Dekh ke tola sangi mola kaise
  4. Korba Ma Loot Jahi
  5. Turi Ice Cream Khake
  6. Jaanle Pahchan Le

Video Songs

Mor chaiyan bhuiyan la chhod

mor chaiyan bhuiyan best chhattisgarhi song

Mor Chaiyaa Bhuiyaa Dailoge and song

Mor Chaiyaa Bhuiyaa Dailoge and song

Dekh ke tola sangi mola kaise

Dekh ke tola sangi mola kaise (mor chhaiya bhuiya)

Korba Ma Loot Jahi

Korba Ma Loot Jahi || Mor Chaiya Bhuiya – Super Hit Chhattisgarhi Movie – Full Movie Song

Turi Ice Cream Khake

Turi Ice Cream Khake || Mor Chaiya Bhuiya – Super Hit Chhattisgarhi Movie Song

Jaanle Pahchan Le

Jaanle Pahchan Le – Chattisgarhi Holi Song

Mor Chaiya Bhuiya Photo Gallery

WhatsApp chat