फिल्म समीक्षा : कुरूक्षेत्र

एक्शन का भरपूर डोज है फिल्म

सीजीफिल्म.इन (एकान्त)। निर्माता-निर्देशक उदय कृष्ण की आज यानी 12 अगस्त को रिलीज हुई बहुप्रतीक्षित फिल्म कुरूक्षेत्र निश्चित ही दर्शकों को बहुत पसंद आएगी। क्योंकि फिल्म के हर सीन, गाने और प्रस्तुतीकरण दर्शकों को अंत तक बांधे रखता है। वैसे भी हीरो की होरीगीरी तभी सामने आती है, जब विलेन भी दमदार हो। इस फिल्म में आपको दो भाइयों के बीच करीब आधा दर्जन ऐसे खलनायक नजर आएंगे, जिसे देखकर आप रोमांचित हो उठेंगे और हर सीन पर खूब इंजॉय भी करेंगे। एक और बात जो आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगी, वो है हर किरदार के साथ दमदार संवाद। कहा जाता है कि फिल्म के संवाद भी एक किरदार की तरह होते हैं, जो फिल्म के प्रस्तुतिकरण को दिलचस्प और यादगार बनाते हैं।

कहानी

फिल्म कुरूक्षेत्र जैसा कि नाम से पता चलता है कि ये फिल्म एक्शन से भरपूर है। फिल्म दो भाइयों की कहानी पर आधारित है, जो अपना गांव और जमीन बचाने के लिए लगातार आवाज उठाते रहते हैं। फिल्म में सुपरस्टार करण खान ने धरम का रोल प्ले किया है तो वहीं एक्शन स्टार दिलेश साहू ने वीर का। पैसों के लालच में कुछ लोग गांववालों की जमीन को शराब की फैक्ट्री लगाने जबरदस्ती हथियाने की कोशिश करते हैं। इस बीच कहानी में एक दिलचस्प मोड़ आता है और पटरी पर दौड़ रही फिल्म में एक और कहानी जुड़ जाती है। ये मोड़ क्या है और क्या धरम-वीर अपने गांव को बचाने में कामयाब हो पाते हैं, यह देखने आपको अपने नजदीकी सिनेमाघर में जरूर जाना होगा।

डायरेक्शन

फिल्म के डायरेक्शन पक्ष की बात करें तो इसमें उदय कृष्णा पूरी तरह सफल हुए हैं। कोरोना संकट के बीच फिल्म की शूटिंग कुछ दिनों के रूक गई थी, उसके बाद भी जिस उत्साह और लगन से एक ही ट्रैक पर पूरी फिल्म को प्रस्तुत किया गया है, वो तारीफ के काबिल है। अक्सर देखा गया है जब फिल्मों में ज्यादा किरदार हों, खासकर खलनायकों की भरमार हो तो हर किसी के हिस्से  की दमदारी दिखाना बड़ी चुनौती होती है, पर उदय कृष्णा ने हर किरदार पर बराबर फोकस किया है, यह उनकी बेहतरीन डायरेक्शन क्षमता को दर्शाता है।

गीत-संगीत

फिल्म के गीत की बात करें तो बड़का भईया…जैसा धमाकेदार गाना और मैं बनहूं दीवाना…जैसा गाना बेहतरीन कोरियोग्राफी को दर्शाने के साथ-साथ दर्शकों को थियेटर के अंदर झूमने को मजबूर कर देगा। संगीत की बात करें फिल्म का संगीत पक्ष भी काफी मजबूत है, कहीं भी ऐसा लगा कि यहां जबरस्ती म्यूजिक थोपा गया हो।

कॉमेडी

फिल्म में अनिल सिन्हा, मशहूर यू-ट्यूबर ने कॉमेडी पक्ष को अपने हिस्से में लेकर इसे जीवंत बनाया है। आपको बता दें कि इस फिल्म में अनिल ने एक दो नहीं तीन किरदार प्ले किया है। वो किरदार क्या है? ये जानने की इच्छा है तो फिल्म जरूर देखें।

अंत में,
आपको बता दें कि एक फिल्म तभी एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज बन पाती है, जब इसकी शुरूआत धमाकेदार, कहानी जोरदार और क्लाइमैक्स जबरदस्त हो। वैसे फिल्मों के क्लाइमैक्स से ही यह तय हो जाता है कि फिल्में चलेंगी या औसत साबित होगी, कई मामलों में यह सच भी साबित हुआ है। तो आपको दें कि कुरूक्षेत्र फिल्म एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज है। इसमें आपको सुपरस्टार करण खान-दिलेश साहू की दबंग अदाकारी तो दिखेगी ही, पर योगेश मिश्रा, अजय पटेल, क्रांति दीक्षित जैसों की दमदार खलनायकी भी देखने को मिलेगी। इनका  हर संवाद हर डॉयलॉग आपको जरूर याद रहेगा। फिल्म के अन्य कलाकारों की बात करें तो जिसे जो रोल मिला, सबने उसमें 100 फीसदी देने का प्रयास किया है। तो देर किस बात की, आप अपने नजदीकी सिनेमाघर में फिल्म कुरूक्षेत्र जरूर देखें।

कुरूक्षेत्र
टीप –

जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों। लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों। जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं। इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है।

इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है की। वो छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए। ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले। वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:

Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmI