अलविदा 2020 : ससुराल और जोहार छत्तीसगढ़ की ही रही धूम… कोरोना संकट के चलते रिलीज नहीं हो पाई कई बड़ी फिल्में…

CGFilm.in कोरोना संकट के चलते वर्ष 2020 में बड़े बैनर की कई फिल्मों की शूटिंग और प्रदर्शन पर विराम लगा रहा। इस बीच साल की शुरूआत में 3 जनवरी को रिलीज हुई ससुराल और 31 जनवरी को थियेटर पर प्रदर्शित हुई जोहार छत्तीसगढ़ फिल्मों की ही धूम रही है। ससुराल मूवी ने जहां एक ओर साल के शुरूआत में सुर्खियां बटोरी तो वहीं छत्तीसगढ़ी संस्कृति, धरोहर और छत्तीसगढिय़ों के अभिमान की फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ ने खूब वाहवाही लूटी। इसके बाद मार्च से लॉकडाउन के चलते कई सारे बड़े बैनर की फिल्मों का प्रदर्शन और शूटिंग पर नवंबर तक विराम लगा रहा है। इस बीच थियेटर भी बंद रहे। लेकिन दिसंबर के महीने में जरूर कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है और उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ष 2021 छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए सुखद रहेगा।

दोबारा रिलीज हुई जोहार छत्तीसगढ़…50 दिन पूरा किया
आपको बता दें कि 9 महीने के लंबे अंतराल के बाद थियेटर खुलते ही छत्तीसगढ़ फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ज् ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया है। रविवार 15 नवंबर से ये फिल्म राजधानी के श्याम टॉकीज में पुन: प्रदर्शित हुई है। जिसे दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। निर्माता अभिनेता राज साहू और अभिनेता देवेंद्र जांगड़े के निर्देशन में बनी जोहार छत्तीसगढ़ को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। छत्तीसगढ़ी फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ फिल्म की कहानी एक ऐसी कहानी है जिसमें छत्तीसगढ़ की अस्मिता को बचाने का ताना बाना बुना गया है। इस फिल्म से डेब्यू कर रहे अभिनेता राज साहू का कहना है कि सिर्फ एक अभिनेता ही नहीं नवोदित कलाकार के तौर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन इंडस्ट्रीज के दिग्गज अदाकारों के साथ कदम पे कदम मिला कर अभिनय करना वाकई सपने को सच करने जैसा होता है। बात तो ये है कि जोहार छत्तीसगढ़ फि़ल्म को प्रोड्यूस करने का मौका भी मिला। साथ ही साथ फिल्म में अपनी अभिनय क्षमता को दिखाने का भरपूर मौका मिला। फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत ही अच्छी लिखी गई मेरे संगवारी निर्देशक व एक्शन हीरो देवेंद्र जांगडे ने और मेरे किरदार को बेहतरीन तरीके से उकेरा गया है।

फिल्म में राज साहू के संग सोनाली सहारे व देवेंद्र के संग शिखा चिदम्बरे जोड़ी दिखाई देगी। फिल्म में मुख्य कलाकार अनिल शर्मा, पुष्पेंद्र सिंह, विक्रम राज, उपसना वैष्णव, हेमलाल कौसल, निशांत उपाध्याय, क्रांति दीक्षित, किशोर मंडल हैं! संगीत सूरज महानद ने दिया है। गीतों में मधुर आवाज दी है सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, अलका चंद्राकर और चंपा निषाद ने। ये फिल्म छत्तीसगढ़ के हक की लड़ाई को परिभाषित कर ,जमीनी पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म दो नायको के इर्द- गिर्द घूमती नजर आती है। निर्देशक देवेन्द्र जांगड़े ने बताया उनके डायरेक्शन में बनी ये उनकी पहली फि़ल्म है और पहली फि़ल्म में ही 50 दिन पूरा किया। देवेन्द्र जंगड़े ने बताया कि लॉकडाउन के चलते उनकी फिल्म थिएटर से उतर गयी थी फिर दर्शको की मांग पर दुबारा जब लॉक डाउन के बाद जब सिनेमाघर प्रदर्शित हुई जिसमें सर्वप्रथम दर्शकों की मांग पर जोहार छत्तीसगढ़ को पुन: लगाया गया और जोहार छत्तीसगढ़ का ऐतहासिक 50 दिन पूरा हुआ। फिल्म के सभी सदस्य बहुत खुश है कि उनकी फिल्म ने 50 दिन पूरा कर लिया है।

रिश्तों का सार है ‘ससुराल’
ससुराल फिल्म शुद्ध पारिवारिक फैमिली ड्रामा पर बनी फिल्म है, जिसमें आपको एक्शन, कॉमेडी और रोमांस के साथ ही छत्तीसगढ़ी रीति-नीति, शादी-विवाह के संस्कारों की जीवंत झलकियां देखने को मिलती है। फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इसमें करण खान, सोनाली सहारे, टीकम सिंह, प्रगति राव, ललित उपाध्याय, प्रदीप शर्मा, अजय पटेल, मनीषा वर्मा, गायत्री निषाद हैं।