धृतीपति सरकार की जिंदादिल की कोलकाता AIFF फिल्म फेस्टिवल में धूम… जीते 2 अवार्ड…

CGFilm – छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले धृतीपति सरकार की जिंदादिल ने कोलकाता एआईएफएफ फिल्म फेस्टिवल में भी उपलब्धि अर्जित की है। जिंदादिल ने इसमें बेस्ट मैसेजिक फिल्म और बेस्ट एडिटिंग फिल्म का अवार्ड जीता है। इससे पहले पिछले वर्ष आयोजित JioMami International Film Festival में भी ये फिल्म शामिल हुई।

जैसा कि आप सब जानते हैं मनोरंजन के इस दौर में फिल्मों के साथ-साथ शार्टस् मूवी का दौर भी चल रहा है। फिल्में जहां दो से ढाई घंटे की होती हैं। वहीं शाट्र्स मूवी बहुत कम समय में ही लोगों के बीच एक बड़ा संदेश दे जाती हैं। इसलिए शाट्र्स मूवी के अपने अलग ही दर्शक होते हैं, जो इसे देखना पसंद करते हैं। और आज इंटरनेट के जमाने में कई सारे प्लेटफॉर्म मनोरंजन के लिए उपलब्ध हैं, जिसमें शार्ट मूवी रिलीज होती है और दर्शकों के बीच लोकप्रियता के नए-नए मुकाम हासिल करती है। इसके साथ ही शाट्र्स मूवी देश के साथ-साथ पूरे विश्व में एक फेस्टिवल के जरिए भी प्रदर्शित की जाती है। जिससे इसकी लोकप्रियता और संदेश पूरे विश्व में जाते हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले धृतीपति सरकार की मूवी जिंदादिल के बारे में। धृतीपति जी की ये शाट्र्स फिल्म इंडो अमरीकिन इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ द वल्र्ड-2020 में शामिल हुई। ये छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी उपलब्धि है।

वैसे तो सिर्फ 5 मिनट की है। लेकिन इसमें बिंदास अंदाज में इंसान का बिवेहियर (व्यवहार) दिखाया गया है। जो निश्चित ही सभी को पसंद आएगी। इससे पहले धृतीपति सरकार ने एक और शार्ट मूवी 2014 में बनाई थी, जिसका नाम था प्रदर्शन। और धृतीपति सरकार छत्तीसगढ़ी फिल्म भकला में भी लीड रोल कर चुके हैं।

Zindadil