(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

मुंबई :- सोमवार, 16 जनवरी को रात 9:00 बजे से, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के पाक कला प्रारूप शो ‘मास्टरशेफ इंडिया’ के शीर्ष 15 घरेलू रसोइयों का कहना है, “जब काम मुश्किल हो जाता है, तो मुश्किल काम शुरू हो जाता है!” शो के जज, शेफ रणवीर बराड़, गरिमा अरोड़ा और विकास खन्ना टीम के लिए अनूठी चुनौतियां पेश करेंगे और उन्हें TIP- स्वाद, इनोवेशन और प्रेजेंटेशन के आधार पर जज करेंगे और केवल वे ही, जो अपने पाक दिमाग और अपने कौशल का इस्तेमाल करते हैं। अपनी पूरी क्षमता से उड़ते रंगों के साथ सफल होंगे। चुनौती को आगे बढ़ाते हुए, शो में प्रसिद्ध शेफ अनाहिता ढोंडी भंडारी का भी स्वागत किया जाएगा, जो प्रतियोगियों के लिए ‘फारसी; व्यंजन।

इस सप्ताह, चुनौतियाँ रोमांचक हो गई हैं! जहां प्रतियोगी के गृह राज्य के भोजन के साथ वैश्विक व्यंजनों का समावेश है, वहीं रेस्तरां-शैली की सेवा की प्रतिकृति भी है जहां शो में ग्राहक के रूप में लाइव ऑडियंस सदस्य होंगे! सोमवार और मंगलवार को कठिन सप्ताह की शुरुआत करना “इम्युनिटी पिन” जीतने की चुनौती होगी। इम्युनिटी पिन के विजेता अपनी चुनौती के किसी भी समय खुद को बचाने और आवश्यक सहायता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। सोमवार को प्रतियोगी अपने गृह राज्य के भोजन और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन दोनों को शामिल करते हुए एक व्यंजन तैयार करेंगे, जो चुनौती होगी। मंगलवार को एक “फूड पिरामिड चैलेंज” सप्ताह के मज़े में इजाफा करेगा, जब प्रतियोगियों को दो दिवसीय “इम्युनिटी पिन चैलेंज” का समापन करते हुए स्थानों की अदला-बदली करनी होगी और एक-दूसरे के व्यंजन खत्म करने होंगे। बुधवार और गुरुवार को, वास्तविक ग्राहक रसोई की गर्मी में इजाफा करेंगे, जब घर के रसोइयों को उन्हें अपना खाना परोसना होगा और एक चुनौती में जीतने के लिए अपना वोट हासिल करना होगा, जहां उन्हें एक विशेष “इतालवी चुनौती” के लिए टीम बनानी होगी। . शुक्रवार को, दुर्भाग्यशाली लोगों को “दबाव परीक्षण” का सामना करना पड़ता है।

पारसी रसोई और भोजन को मान्यता देने वाली अनाहिता धोंडी भंडारी इस सप्ताह की अतिथि रसोइया हैं। वह पारसियों की समृद्ध पाक परंपरा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पारसी जड़ों को भोजन से जोड़ने वाली गहराई की पड़ताल करती है। शुक्रवार को ‘मास्टरशेफ इंडिया’ में आने पर, वह प्रतियोगियों को ‘प्रेशर टेस्ट’ में अपनी डिश को फिर से बनाने की चुनौती देंगी, जो कि फारसी व्यंजन होगा। कौन बावर्ची के व्यंजन पेश करने में विफल होगा और समाप्त हो जाएगा?

शीर्ष 15 प्रतियोगी, कोलकाता से प्रियंका कुंडू विश्वास, चेन्नई से अरुणा विजय, बैंगलोर से प्रिया विजान, कोलकाता से द्युति बनर्जी, गुवाहाटी से नाज़िया सुल्ताना, भुवनेश्वर से अविनाश पटनायक, गुवाहाटी से सांता सरमाह, हरियाणा से गुरकीरत सिंह, गाजीपुर से यशु वर्मा , लुधियाना से कमलदीप कौर, लखनऊ से सचिन खटवानी, मुंबई से सुवर्णा बागुल, बैंगलोर से दीपा चौहान, असम से नयनज्योति सैकिया और लखनऊ से विनीत यादव इस सप्ताह रसोई की आग का सामना करेंगे।

प्रतियोगियों के सामने एक चुनौतीपूर्ण सप्ताह है। इसे कौन बनाएगा और कौन इसे तोड़ेगा?

जानने के लिए देखते रहें ‘मास्टरशेफ इंडिया’, प्रत्येक सोमवार-शुक्रवार रात 9 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और SonyLIV पर

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});