(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

CGFilm.in रायपुर।नए साल पर नई शुरुआत करते हुए छत्तीसगढ़ी गीत संगीत सिनेमा से जुड़े कलाकार जो यूट्यूब पर अपनी प्रतिभा को प्रसारित करते है और वह जो कलाकारों को मंच देने म्यूजिक वीडयो एलबम बनाते है उनको सम्मानित किया गया।स्मार्ट सिनेमा म्यूजिक एलबम अवार्ड का आयोजन छत्तीसगढ़ी फ़िल्म जगत की जननी एवं ऐतिहासिक छत्तीसगढ़ी फ़िल्म घर-द्वार 1965 की सह-निर्मात्री स्व. श्रीमती चंद्रकली पांडेय की 73वीं जयंती पर उनकी स्मृति में सुपुत्र जयप्रकाश पांडेय द्वारा इसकी शुरुआत 2023 की पहली तारीख एक जनवरी को रविवार को नवा रायपुर स्थित श्री सौभाग्यम ऑडिटोरियम में किया गया।

आयोजक द्वय पीएलएन लकी एवं दिपक श्रीवास्तव ने बताया कि पहली बार आयोजित स्मार्ट सिनेमा म्यूजिक एलबम अवार्ड में 18 कैटेगरी में अवार्ड की घोषणा रविवार शाम की गई जिसमें वर्ष 2022 का बेस्ट सांग ऑफ द ईयर ‘मोहनी’ को प्रदान किया गया जो वर्ष 2022 का सर्वाधिक चर्चित वीडियो एलबम रहा। अवार्ड समारोह में अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ी सिनेमा इंडस्ट्री से फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक, सतीश जैन,मनोज वर्मा,जयप्रकाश पांडेय, समाजसेवी श्री जी. स्वामी, सुश्री मोना सेन वरिष्ट कलाकार, दिव्या नागदेव, संतोष कुर्रे व संदीप तिवारी राज अध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब के साथ ज्यूरी सदस्य फिल्मकार अनुपम वर्मा व शामिल छालीवुड से जुड़े अन्य लोगो के द्वारा विजेताओं को अवार्ड प्रदान किया।अवार्ड समारोह में कलाकारों के द्वारा मंच पर प्रस्तुस्तियाँ दी गई व आगामी छत्तीसगढ़ी फ़िल्म सिंदूर का पोस्टर का विमोचन भी किया गया।

  1. बेस्ट एल्बम – बारामासी (हिमांशु वीडियो वर्ल्ड)
  2. बेस्ट लिरिक्स राईटर – तोर कोती भागे (दिलीप पटेल)
  3. बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर – मन झूमे (परवेज खान)
  4. बेस्ट एरेंजर – मन झूमे ( परवेज खान)
  5. बेस्ट आईडियोग्राफर – तोर कोती भागे (स्वप्निल डिजिटल)
  6. बेस्ट मेल सिंगर (संयुक्त)
    1- मन झूमे – ओमेश प्रोजेक्ट
    2- बारामासी – सुनील सोनी
  7. बेस्ट फीमेल सिंगर – मन झूमे (कंचन जोशी)
  8. बेस्ट डायरेक्टर – बारामासी (हिमांशु यादव)
  9. बेस्ट एडिटर – मान जा ना (मुकेश ऊइके)
  10. बेस्ट स्टोरी स्क्रीनप्ले – पागल पागल तोर बिना (राजनकर CG)
  11. बेस्ट एक्ट्रेस – तै कहानी बन जा रानी (अंजलि शुक्ला)
  12. बेस्ट एक्टर (संयुक्त)
    1- मन झूमे (शशिकांत मानिकपुरी)
    2- तोर कोती भागे ( आकाश सोनी)
  13. बेस्ट सिनेमाग्राफर – बारामासी ( तरुण साहू)
  14. बेस्ट कोरियोग्राफर – फुल गजरा (चंदन दीप)
  15. बेस्ट डांस ग्रुप – नैना ह नैना ले (साथी रे डांस ग्रुप)
  16. बेस्ट आर्ट डायरेक्टर – बारामासी (हिमांशु यादव)
  17. बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर – नदिया के तीर (शिल्पा साहू)
  18. बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट – नदिया के तीर (विभूति नेताम और शिल्पा साहू) के नाम रहा।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

टीप:- जैसा कि आप सब जानते हैं Cgfilm.in लगातार छत्तीसगढ़ी फिल्मों, वीडियो सांग, एलबम, शार्ट फिल्में और कलाकारों, लोक कलाकारों और उन सभी कलाकारों, जो शूटिंग के दौरान महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाते हैं, इन सबकी खबर आप तक पहुंचाता है। Cgfilm.in में हमने छत्तीसगढ़ के सभी नामी कलाकारों के साथ ही कला जगत से जुड़े अधिकांश कलाकारों की प्रोफाइल भी बनाई है। इसके अलावा कलाकारों, फिल्मों की शूटिंग और वीडियो सांग की खबरें लगातार हर दिन आप तक Cgfilm.in पहुंचाते आ रहा है। इसके साथ ही Cgfilm.in की कोशिश रहती है कि वो छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माताओं और कलाकारों के साथ सीधी बातचीत कर शूटिंग के दौरान उनके अनुभवों और रूझान को भी सामने लाए, ताकि इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों को उनसे कुछ सीखने का मौका मिले और वे उनसे प्रेरित होकर एक बेहतरीन कलाकार बन सकें। Cgfilm.in से आप भी जुड़ सकते हैं, तो देर किस बात की…

Connect with us:
Website: https://www.cgfilm.in
Facebook: https://www.facebook.com/CGFilm.in
Twitter: https://twitter.com/cg_film
Instagram: https://www.instagram.com/cgfilm.in
Youtube: http://bit.ly/CGFilmIn